कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सरकार ने खोला खजाना, जारी किए पांच करोड़
April 10th, 2020 | Post by :- | 180 Views

हिमाचल में कोरोना को मात देने के लिए प्रदेश सरकार ने अपना खजाना खोल दिया है। अलग-अलग फंड से स्वास्थ्य विभाग के लिए करोड़ों रुपये जारी किए गए हैं। सरकार ने स्वास्थ्य विभाग को यह भी आश्वस्त किया है कि इस महामारी को जड़ से उखाड़ने के लिए जो भी आवश्यकता होगी, उसे पूरा किया जाएगा। सरकार ने राज्य आपदा निधि से विभाग को पांच करोड़ रुपये की राशि जारी की है, जबकि केंद्र सरकार ने भी दो दिन पहले हिमाचल को ढाई करोड़ की राशि जारी की है।

इसके अलावा सरकार ने सात करोड़ की राशि स्वास्थ्य निदेशालय को जारी की है। इस राशि से अस्पतालों में ड्यूटी में तैनात डॉक्टर और अन्य पैरा मेडिकल स्टाफ  के लिए मास्क, सैनिटाइजर, डॉक्टर किट आदि खरीदा जाना है। इसके अलावा सरकार ने एक और फंड से स्वास्थ्य विभाग को 28 करोड़ रुपये दिए हैं। उल्लेखनीय है कि केंद्र ने हाल ही में कोरोना महामारी से निपटने के लिए बीते स्वास्थ्य विभाग को 18.55 करोड़ जारी किए हैं।

कोरोना से लड़ने के लिए स्वास्थ्य विभाग के पास धन की कमी नहीं है। उपकरण और जरूरी सामान खरीदने के लिए अस्पताल प्रशासन को करोड़ों का फंड दिया जा रहा है।– आरडी धीमान, अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।