सरकारी स्कूल, मोबाइल की मनाही… और एक थप्पड़ #news4
December 18th, 2021 | Post by :- | 135 Views

हमीरपुर : पढ़ाई के दौरान कक्षा में मोबाइल लेकर आने वाले एक छात्र ने अपने ही शिक्षक को थप्पड़ जड़ दिया। शिक्षक ने छात्र को कक्षा में मोबाइल लाने पर आपत्ति जताई थी व उसे डांटा था। हालांकि घटना के बाद स्कूल प्रबंधन ने मामले को शांत करा दिया और पुलिस को शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है। मामला हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले के एक सरकारी स्कूल से जुड़ा है। कक्षा में मोबाइल लाने पर डांटने से आहत 12वीं कक्षा के छात्र ने शिक्षक को थप्पड़ जड़ दिया। इस बात को लेकर दोनों में कहासूनी भी हुई और बात हाथापाई तक आ गई थी। हालांकि स्कूल प्रबंधन ने पहले पुलिस को सूचना दी, फिर खुद ही मामले को संभाल लिया।

बताया जा रहा है कि सरकारी स्कूल में बारहवीं कक्षा में पढ़ने वाला एक छात्र मोबाइल लेकर स्कूल पहुंचा था। वोकेशनल कोर्स के शिक्षक ने छात्र को मोबाइल स्कूल लेकर आने पर आपत्ति जताई और डांटा। इसके बाद छात्र घर से अपने परिजनों को लेकर स्कूल पहुंच गया और बाद में छात्र ने वोकेशनल शिक्षक पर हाथ उठा दिया। शिक्षा विभाग के उपनिदेशक दिलवरजीत चंद्र ने कहा कि स्कूल में छात्र ने शिक्षक पर हाथ उठाया है इसकी जानकारी आधिकारिक रूप से नहीं मिली है, लेकिन स्कूल प्रबंधन से बातचीत की जाएगी। इस मामले की चर्चा जरूर ध्यान में आई है, अगर ऐसा हुआ होगा तो यह सही नहीं है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।