पौंग बांध विस्थापितों के पुनर्वास को सरकार गंभीर
December 11th, 2019 | Post by :- | 190 Views

पौंग बांध विस्थापितों के प्रतिनिधिमंडल को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार पौंग बांध विस्थापितों के समुचित पुनर्वास को सुनिश्चित बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। सरकार के प्रयास हैं कि शीघ्र ही इस मामले का स्थायी समाधान हो। मुख्यमंत्री मंगलवार को धर्मशाला में पूर्व राजस्व मंत्री डा. राजन सुशांत की अध्यक्षता में उनसे मिलने आए एक प्रतिनिधिमंडल को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पौंग बांध विस्थापितों का मामला उन्होंने व्यक्तिगत तौर पर राजस्थान के मुख्यमंत्री से उठाया है और उनसे आग्रह किया है कि हिमाचल के इन विस्थापितों का पुनर्वास किया जाए, जिन्होंने पौंग बांध के निर्माण के लिए अपनी उपजाऊ भूमि प्रदान की है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने सितंबर में चंडीगढ़ में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में आयोजित उत्तर क्षेत्रीय परिषद की बैठक में भी इस मामले को उठाया था। उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री को उन्होंने सुझाव दिया है कि राजस्थान व हिमाचल प्रदेश के राहत एवं पुनर्वास अधिकारियों की एक समन्वय समिति का गठन किया जाए, ताकि हिमाचल के पौंग बांध विस्थापितों के पुनर्वास संबंधी लंबित मामले का शीघ्र समाधान हो सके। उधर, डा. राजन सुशांत ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि पौंग बांध विस्थापितों की समस्याओं के समाधान के लिए शीघ्र उचित कदम उठाए जाएं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।