lockdown पर सरकार सख्त, गृह मंत्रालय ने कहा- उल्लंघन करने वालों पर हो कड़ी कार्रवाई
April 2nd, 2020 | Post by :- | 166 Views

नई दिल्ली। सरकार लाॅकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर अब बहुत सख्त हो गई है और उन लोगों पर कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। गुरुवार को केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने सभी राज्यों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखकर इस संबंध में चेताया है कि जो भी लाॅकडाउन का उल्लंघन करें, उस पर सख्त कार्रवाई की जाए।

पत्र में कहा गया है कि लॉकडाउन उपायों के उल्लंघन पर अधिकारियों द्वारा डीएम अधिनियम और आईपीसी के प्रावधानों के तहत आरोपितों पर कार्रवाई की जानी चाहिए।

भल्ला ने यह पत्र इसलिए लिखा है कि केंद्र सरकार द्वारा घोषित 21 दिन के लाॅकडाउन के बावजूद लोग नियम-कानून की धज्जियां उड़ाते हुए लगातार सड़कों पर उतर रहे हैं। वे लोग सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं कर रहे हैं। इसकी वजह से देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। लाॅकडाउन के 10वें दिन भी कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढोत्तरी हुई है।

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़े के अनुसार, पिछले 12 घंटे में 131 नए मामले आए हैं। इसी के साथ देशभर में संक्रमित मरीजों की संख्या 1965 हो गई है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।