31 मार्च तक सभी पैसेंजर ट्रेन सेवा बंद, Coronavirus को देखते हुए सरकार का कदम
March 22nd, 2020 | Post by :- | 179 Views

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। सरकार ने 31 मार्च रात 12 बजे तक सभी यात्री गाड़ियों को रद्द कर दिया है। सिर्फ मालगाड़ियां ही चलेंगी। भारतीय रेल के कार्यकारी निदेशक राजेश दत्त बाजपेयी ने यह जानकारी दी है। कोरोना वायरस की वजह से देशभर में निजी और सरकारी दफ्तरों में काम नहीं हो रहा है और कई जगहों पर कार्यालय बंद कर दिए गए हैं, छुट्टियों को देखते हुए शहरों में काम करने वाले कई लोग अपने गांवों का रुख कर रहे हैं जिस वजह से कोरोना वायरस के फैलने का खतरा बढ़ गया था। लेकिन समय रहते सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए अब 31 मार्च रात 12 बजे तक यात्री गाड़ियों की सेवा को रद्द कर दिया है। हालांकि जो पैसेंजर रेल गाड़ियां रविवार सुबह तक अपने गंतव्य के लिए निकली हैं वे गंत्व्य पहुंचने तक रद्द नहीं मानी जाएंगी।

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए कई राज्यों में लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है। राजस्थान ने सबसे पहले लॉकडाउन घोषित किया है और आज पंजाब ने भी 31 मार्च तक लॉकडाउन की घोषणा की है। लोगों को अपने घरों में रखने के लिए राज्य और केंद्र सरकारें इस तरह का कदम उठा रही हैं ताकि लोग एक दूसरे ने न मिल सकें और कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके।

इस बीच देशभर में कोरोना वायरस के मामलों में धीरे-धीरे बढ़ोतरी हो रही है, रविवार दोपहर तक देश में कुल 341 कोरोना वायरस मामले दर्ज किए जा चुके हैं। अबतक देश में कुल 295 कोरोना वायरस एक्टिव मामले हैं, 6 लोगों की मौत हुई है जबकि बाकी लोग ठीक हो चुके हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।