धर्मशाला में अंतर विश्वविद्यालय महिला नैटबॉल प्रतियोगिता शुरू, राज्यपाल ने किया उद्घाटन #news4
March 20th, 2022 | Post by :- | 94 Views

धर्मशाला : हिमाचल प्रदेश राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर ने खिलाड़ियों को टीम भावना बनाए रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का आह्वान किया। वह रविवार को कांगड़ा जिले में वीसी सचिवालय केंद्रीय विश्वविद्यालय हिमाचल प्रदेश के पास धर्मशाला के डीवाईएसएस स्टेडियम में अखिल भारतीय स्तर की अंतर विश्वविद्यालय महिला नैटबॉल प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता कर रहे थे। राज्यपाल ने राज्य में खेल का माहौल बनाने की आवश्यकता पर बल दिया है। उन्होंने कहा कि हिमाचल में खेल प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। उन्होंने केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि अनुराग का खेलों के माहौल को विकसित करने में बहुत योगदान दिया है। उन्होंने कहा कि खेलों में हम केवल भाग लेने के लिए शामिल थे लेकिन आज हम जीतने की सोच के साथ आए और यह एक बड़ा बदलाव था। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों में यह विश्वास बना रहना चाहिए।

राज्यपाल ने कहा कि एक साथ आना शुरूआत है, साथ रहना प्रगति है और एक साथ काम करना सफलता है। उन्होंने कहा कि एक टीम के रूप में काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हिमाचल के माहौल ने उन्हें घर का अहसास करवाया है। उन्होंने कहा कि यहां के लोगों का आतिथ्य सभी को प्रभावित करता है। इससे पूर्व राज्यपाल ने देश भर के 43 विश्वविद्यालयों के 600 खिलाड़ियों द्वारा प्रस्तुत प्रभावशाली मार्च पास्ट की सलामी ली।

इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश केन्द्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एसपी बंसल ने राज्यपाल का स्वागत एवं सम्मान किया। उन्होंने केंद्रीय सूचना और प्रसारण, युवा सेवाएं और खेल मंत्री का एचपी सैंट्रल यूनिवर्सिटी में स्पोर्ट्स स्टेडियम के निर्माण के लिए 15 करोड़ रुपए की घोषणा करने पर   धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय ने मूल्य वर्धित पाठ्यक्रमों के अलावा राष्ट्रीय शिक्षा नीति को लागू करने में प्रमुख भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि हम आदर्श वाक्य-स्किल, री-स्किल और अप-स्किल पर काम कर रहे हैं। उन्होंने नैटबॉल प्रतियोगिता का उद्घाटन करने के लिए राज्यपाल को धन्यवाद दिया। इस मौके पर डीन छात्र कल्याण प्रदीप कुमार ने खेल शपथ दिलाई और रजिस्ट्रार विशाल सूद ने केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर का संदेश पढ़ा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।