राज्यपाल बोले- चीन से सटे सीमांत क्षेत्रों में थाने, पुलिस पोस्टें बढ़ाने की जरूरत #news4
November 9th, 2021 | Post by :- | 170 Views

हिमाचल प्रदेश की चीन से लगती सीमा में पुलिस स्तर पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने अवलोकन किया। पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू की उपस्थिति में पुलिस के आला अधिकारियों ने राजभवन में राज्यपाल को इस बाबत प्रस्तुतिकरण दिया और वास्तुस्थिति से अवगत करवाया।

राज्यपाल ने कहा कि मौजूदा परिस्थिति में चीन से लगती हिमाचल की सीमा काफी संवेदनशील है और सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण इस क्षेत्र को अनदेखा नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि सीमा से सटे करीब 48 गांवों को आर्थिक रूप से सशक्त करने से लेकर अधोसंरचना विकास और अन्य गतिविधियों को और प्रभावी बनाने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि लाहौल स्पीति और किन्नौर के इस क्षेत्र में पुलिस स्टेशन तथा पुलिस पोस्ट की संख्या बढ़ाई जानी चाहिए। उन्होंने राज्य पुलिस के अधिकारियों की टीम को स्थिति का जायजा लेने के लिए सीमावर्ती क्षेत्रों में भेजने तथा अन्य गतिविधियों को प्रभावी बनाने के लिए राज्य पुलिस की सराहना भी की। पुलिस महानिदेशक ने इस अवसर पर उन्हें राज्य पुलिस द्वारा उठाए गए विभिन्न कदमों की जानकारी दी। राज्यपाल के सचिव प्रियतु मंडल भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।