Govt Jobs Himachal: विभागों में भरे जाएंगे 1,400 से अधिक पद, कर्मचारी चयन आयोग जल्द जारी करेगा अधिसूचना #news4
May 19th, 2022 | Post by :- | 134 Views

हिमाचल प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों में 1,400 से अधिक पद भरे जाएंगे। कोरोना काल में भर्तियों पर ब्रेक लगने से मायूस होकर बैठे युवाओं के लिए सरकार राहत लेकर आ रही है। सरकार से खाली पदों को भरने की हरी झंडी मिलने के बाद हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर ने सभी विभागों से खाली पदों को भरने की सूचना उपलब्ध करवाने के निर्देश जारी किए हैं।

कर्मचारी चयन आयोग इसी सप्ताह शिक्षा, राज्य बिजली बोर्ड, हिमाचल पथ परिवहन विभाग और स्वास्थ्य विभाग समेत विभिन्न सरकारी विभागों में 45 पोस्ट कोड के तहत 1400 पदों को भरने के लिए अधिसूचना जारी करने वाला है।

सबसे अधिक पद हिमाचल प्रदेश राज्य बिजली बोर्ड में भरे जाएंगे। बिजली बोर्ड में विभिन्न श्रेणियों के 530 पद भरे जाएंगे। जिसमें लाइनमैन के 186 पद, सब स्टेशन अटेंडेंट 163 पद, इलेक्ट्रीशियन 112 पद, पावर हाउस इलेक्ट्रीशियन  22 पद, इलेक्ट्रीशियन एमएंडटी 22 जबकि फीटर के 25 भरे जाएंगे।

हिमाचल पथ परिवहन निगम में जेओए अकाउंटस के 23 जबकि विभिन्न विभागों में क्लर्क के 12 पद भरे जाएंगे। प्रारंभिक शिक्षा विभाग में ड्राइंग मास्टर के 314 पद भरे जाएंगे।

वहीं हिमाचल प्रदेश पशुपालन विभाग में वेटरनरी फार्मासिस्ट के 188 पद, हिमाचल प्रदेश सचिवालय में लिपिक के 55 पद भरे जाएंगे। इसी तरह स्वास्थ्य विभाग में मेडिकल लेब तकनीशियन ग्रेड दो के 24 पद भरे जाएंगे।

विभिन्न विभागों में जेओए आईटी के 15 पद, वन विभाग में जेई सिविल के 11 पद, प्रदेश तकनीकी शिक्षा विभाग, हिमाचल प्रदेश सहकारी कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक, राजस्व विभाग, उद्योग विभाग, नगर निगम धर्मशाला, खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग, मस्त्य विभाग, परिवहन विभाग और फोरेंसिक साइंस विभाग समेत अन्य विभागों में विभिन्न श्रेणियों के कुल 1400 से अधिक पद भरे जाएंगे।

प्रदेश के विभिन्न सरकारी विभागों से खाली पदों को भरने के बारे में सूचना मिल चुकी है। कर्मचारी चयन आयोग इसी सप्ताह खाली पदों को भरने के लिए अधिसूचना और विज्ञापन जारी करेगा।
-डॉ. जितेंद्र कंवर, सचिव, हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।