अहमदाबाद में नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम में गूंजी सिरमौरी नाटी
February 24th, 2020 | Post by :- | 150 Views

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत में गुजरात के अहमदाबाद में हुए नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम में सोमवार को राजगढ़ के शरगांव के शिवान्या सांस्कृतिक कलामंच के कलाकारों ने सिरमौरी नाटी पेश की। राष्ट्रपति ट्रंप ने हिमाचली कलाकारों का हाथ हिलाकर अभिवादन स्वीकार किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कलाकारों का धन्यवाद किया। कार्यक्रम में हमीरपुर से सांसद व केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर भी बीसीबीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह के साथ नजर आए।  लोकमंच के संस्थापक देवदत्त शर्मा ने फोन पर बताया कि अमेरिकी राष्ट्रपति का काफिला रोड शो के दौरान स्टेज नंबर दस पर कुछ क्षण के लिए रुका और काफिला धीरे-धीरे आगे बढ़ता गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति ने हाथ जोड़कर उनका अभिवादन स्वीकार किया।

शिवन्या सांस्कृतिक कलामंच के कलाकारों ने जिला सिरमौर का प्रसिद्ध नाटी एवं लोकगीत लागा ढोल रा ढमाका-मेरा हिमाचल बड़ा बांका की प्रस्तुति दी। पारंपरिक वेशभूषा में स्टेज नंबर दस पर कलाकारों ने पांच मिनट की प्रस्तुति में हिमाचल की लोक संस्कृति को दर्शाया। बताया कि देश के सभी राज्यों के कलाकारों के मंच सड़क किनारे लगाए गए थे। उन्होंने बताया कि काफिला काफी करीब से गुजरा।

डोनाल्ड ट्रंप ने उन्हें बॉय-बॉय बोला, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धन्यवाद किया। देवदत्त शर्मा ने बताया कि उनके पीछे पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, मोहिंद्र सिंह धोनी व फिल्मी हस्ती शाहरुख खान भी थे। देवदत्त शर्मा ने बताया कि उनके नेतृत्व मंच के सात कलाकार अरुण ठाकुर, वीरेंद्र कुमार, जगदेव, ममता चौहान, पूनम कुमारी व पायल कुमारी ने कार्यक्रम में भाग लिया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।