11 अगस्त को हरोली विधानसभा क्षेत्र के दुलैहड़ में होगा जनमंच
July 25th, 2019 | Post by :- | 202 Views

ऊना जिला के हरोली विधानसभा भेत्र में जनमंच का आयोजन 11 अगस्त को दुलैहड़ के लेबर हॉस्टर परिसर में किया जाएगा। यह जानकारी एसडीएम हरोली गौरव चौधरी ने आज जनमंच की तैयारियों पर बुलाई गई एक बैठक में दी। उन्होंने कहा कि दुलैहड़ में होने वाले जनमंच की अध्यक्षता स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री विपिन परिवार करेंगे।
एसडीएम ने कहा कि जनमंच में 10 ग्राम पंचायतों पालकवाह, भदौड़ी, चांदपुर, कुंगड़त, नंगल खुर्द, बालीवाल, पूबोवाल, कुठार बीत, हलेड़ा बिलना और दुलैहड़ की जन सममस्याओं का निपटारा किया जाएगा। जनमंच से पहले विभिन्न विभाग प्री-जनमंच गतिविधियों का आयोजन करेंगे और सरकारी की विभिन्न योजनाओं की जानकारी लोगों तक पहुंचाएंगे। उन्होंने कहा कि लोगों की समस्याओं का हल भी प्री-जनमंच गतिविधियों में करने का प्रयास किया जाएगा और जिन समस्याओं का निपटारा नहीं हो पाएगा, उन्हें जनमंच कार्यक्रम में ले जाया जाएगा। जनमंच के दिन भी इन 10 पंचायतों के लोग 11 अगस्त को सुबह पंजीकरण कराने के बाद अपनी समस्याएं मुख्यतिथि के सामने रख सकते हैं।
प्री-जनमंच गतिविधियों का कार्यक्रम तय
एसडीएम गौरव चौधरी ने कहा कि प्री-जनमंच गतिविधियों का कार्यक्रम भी तय कर लिया गया है। ग्राम पंचायत पालकवाह और भदौड़ी के लिए प्री-जनमंच गतिविधियां 30 जुलाई को पालकवाह में आयोजित की जाएंगी। दो अगस्त को चांदपुर, नंगल खुर्द तथा कुंगड़त ग्राम पंचायतों के लिए प्री-जनमंच गतिविधियों का आयोजन नंगल खुर्द में होगा। ग्राम पंचायत बालीवाल तथा पूबोवाल के लिए प्री-जनमंच गतिविधियों का आयोजन 5 अगस्त को पूबोवाल में किया जाएगा। कुठार बीत तथा हलेड़ा बिलना के लिए प्री-जनमंच गतिविधियां 7 अगस्त को कुठार बीत में आयोजित की जाएंगी। दुलैहड़ में यह कार्यक्रम 8 अगस्त को किया जाएगा।
एसडीएम ने कहा कि प्री-जनमंच गतिविधियों के दौरान गृहिणी सुविधा, किसान क्रेडिट कार्ड, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, जन-धन, बेटी है अनमोल जैसी सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाएगा और पात्र लोगों को योजनाओं के साथ जोड़ने के लिए शिविर भी लगाए जाएंगे।
उन्होंने कहा कि जनमंच हिमाचल प्रदेश सरकार का एक मुख्य कार्यक्रम है, जिसका उद्देश्य आम लोगों की समस्याओं का जल्द व बेहतर समाधान सुनिश्चित बनाना है। सभी विभागों के अधिकारी उनके कार्यालय में प्राप्त हो रही समस्याओं का त्वरित निपटारा सुनिश्चित करें तथा ई-समाधान के तहत इसे अपलोड करना भी सुनिश्चित करें।
ये रहे उपस्थित
बैठक में डीएसपी धनराज सिंह, जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डॉ. सुशील नाग, आरएम एचआरटीसी जगरनाथ, एई पीडब्ल्यूडी राजेश पाठक, एई आईपीएच टाहलीवाल विनोद धीमान, बीएमओ डॉ. बीके धीमान, नायब तहसीलदार चैन सिंह, तहसील कल्याण अधिकारी विवेक कुमार, एससीवीपीओ सुशील कुमार, एसएमएस बागवानी विभाग केके भारद्वाज, एडीओ सौरभ शर्मा, एई डीआरडीए दिनेश कमल, एएचडीओ अश्विनी कुमार सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।