केंद्रीय विवि के स्थायी परिसर निर्माण के लिए होगा हवन, सोशल मीडिया पर पोस्ट वायरल
October 17th, 2019 | Post by :- | 155 Views

हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय फिर चर्चा में है। अभी तक छात्र संगठन ही सीयू के स्थायी भवन निर्माण के लिए आंदोलन करते आए हैं लेकिन, अब केंद्रीय विवि के प्राध्यापकों ने ही स्थायी परिसर के अतिशीघ्र निर्माण के लिए माता बगलामुखी मंदिर बनखंडी में हवन-पूजा करने की अनूठी योजना बनाई है।

सोशल मीडिया पर बगलामुखी मंदिर में अनुष्ठान करने की पोस्ट वायरल हो रही है। जिसमें हवन-पूजा 19 अक्तूबर को करने के बारे में बताया गया है। इस अनुष्ठान के आयोजक प्राध्यापकों में सीयू के गणित विभाग के सहायक आचार्य डॉ. एसके श्रीवास्तव, फिजिक्स के डॉ. दलीप सिंह, डॉ. राजेश सिंह, निम्मला करुणाकर और तनुज महाजन का नाम शामिल है।

देहरा परिसर में भवन निर्माण के लिए दोबारा भेजी है नई डीपीआर 
21 फरवरी 2019 को प्रदेश में केंद्रीय विश्वविद्यालय के भवनों की आधारशिला तत्कालीन केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने देहरा और जदरांगल में रखी थी। देहरा में सीयू के भवन निर्माण के लिए एफसीए से मंजूरी मिल चुकी है।

जिसकी डीपीआर भी मानव संसाधन मंत्रालय को भेजी थी। 23 सितंबर को मानव संसाधन मंत्रालय ने देहरा परिसर की डीपीआर का बजट अधिक होने के कारण रद्द किया है। अब दोबारा नई डीपीआर केंद्र सरकार को भेजी गई है। जिसमें 1410 करोड़ से बजट को लगभग 500 करोड़ रुपये के आसपास रखा है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।