क्या आपका सोना कहीं खो गया है? जानिए शुभ-अशुभ संकेत
January 17th, 2023 | Post by :- | 42 Views
धार्मिक एवं ज्योतिष शास्त्र में सोना (Gold) या चांदी के बारे में बहुत सारी बातें कहीं गई हैं, इन्हीं में से एक है सोना या चांदी का खो जाना। हिन्दू धर्म में सोना एक पवित्र धातु माना गया है। तो आइए जानते हैं बहुमूल्य धातु माने जाने वाली सोने के बारे में। सोना खोने (Jewellery) के क्या नुकसान हो सकते हैं-
– सोने का गुम होने बृहस्पति ग्रह के कमजोर होने का भी संकेत माना जाता है, अत: सोना खोने पर शिक्षा, वैवाहिक जीवन, पेट संबंधी परेशानियां होने का भी संकेत है।
– यदि आपकी सोने की अंगूठी कहीं गुम हो जाती है, तो आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से रूबरू होने पड़ सकता है।
– अगर आपका कान में पहना सोना यानी जैसे- कान की बाली, झुमकी या अन्य आभूषण खो जाता है तो यह अशुभ समाचार मिलने का संकेत समझा जाता है।
– यदि आपकी नाक की चुन्नी, बाली या कांटा गुम हो जाता है तो यह आपको अपयश मिलने का संकेत है।
– सोने के गहनों, हीरे-मोती जड़े सोने आभूषणों का खो जाना अशुभ होता है।
– सोने की चूड़ी या कंगन का खोना भी बिलकुल अच्छा नहीं माना जाता, यह मान-सम्मान में कमी आने को दर्शाता है।
– यदि आपकी गले का चैन या हार खो जाता है, तो यह आपके वैभव में कमी होने का संकेत है।
– यदि आप सपने में घर के आभूषण चोरी होते देखते हैं, तो इसका अर्थ व्यापार या नौकरी में किसी विरोधी व्यक्ति द्वारा आपको किसी साजिश में फंसा कर नुकसान पहुंचाने का संकेत हो सकता है।
– इतना ही नहीं यदि आपको कहीं पर गिरा हुआ सोना मिलता है तो यह भी धन हानि का सामना करने का संकेत है।

अस्वीकरण (Disclaimer) : चिकित्सा, स्वास्थ्य संबंधी नुस्खे, योग, धर्म, ज्योतिष आदि विषयों पर news4 में प्रकाशित, आलेख एवं समाचार सिर्फ आपकी जानकारी के लिए हैं। इनसे संबंधित किसी भी प्रयोग से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।