झाकड़ी आर्मी कैंप में 300 लोगों का स्वास्थ्य जांचा #news4
December 17th, 2021 | Post by :- | 115 Views

रामपुर बुशहर : आर्मी कैंप झाकड़ी में किन्नौर, रामपुर और आसपास के इलाकों के पूर्व सैनिकों, वीर नारियों व स्थानीय लोगों के लिए स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित किया गया। इस दौरान 136 इंडीपेंडेंट इन्फेंट्री ब्रिगेड ग्रुप के कमांडर प्रदीप मेहता ने पूर्व सैनिकों और वीर नारियों की समस्याओं को सुना। शिविर में करीब 300 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई और उन्हें दवाएं भी दी गई। इस दौरान 20 जवानों ने रक्तदान भी किया। उन्होंने बताया कि शिविर के आयोजन का मुख्य उद्देश्य दूरदराज क्षेत्रों में रह रहे पूर्व सैनिकों और वीर नारियों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करना है। इस मौके पर कैंटीन से संबंधित समस्या व अन्य पेंशन संबंधी मामले भी सामने आए। इस तरह के शिविर भविष्य में भी आयोजित करने की मांग उठाई गई। इसके साथ झाकड़ी ईसीएचएस में चिकित्सक की तैनाती की भी मांग की गई। वीर नारियों को कंबल देकर उन्हें सम्मानित किया गया।

पूर्व सैनिक एलआर ठाकुर और कमला नंद नेगी ने बताया कि झाकड़ी में 136 इन्फेंट्री ब्रिगेड ग्रुप की ओर से बेटन सहायता केंद्र द्वारा किए गए इस आयोजन के लिए आभार व्यक्त किया गया। पेंशनर दिवस पर वरिष्ठ पेंशनरों को किया सम्मानित

सेवानिवृत्त कर्मचारी संघ की ओर से पेंशनर दिवस पर सराय हाल ठियोग में वरिष्ठ पेंशनरों को सम्मानित किया गया। इस दौरान सरकार का संशोधित पेंशन बहाल करने के लिए धन्यवाद प्रस्ताव पास किया गया। संघ के संरक्षक बीआर मुसाफिर की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में संघ की भूमिका पर भी चर्चा की गई। बैठक में सदस्यों ने संघ के माध्यम से होने वाले सामाजिक व अन्य कार्यो के बारे में विचार रखे। इस दौरान महेंद्र प्रताप चंदेल, मोहन लाल शर्मा, हीरा सिंह खाची, दीपराम शर्मा, गंगा राम शर्मा, बेली राम शर्मा, अंबा दत्त शर्मा, आत्माराम भारद्वाज मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।