मंकीपाक्‍स मामले पर स्‍वास्‍थ्‍य विभाग अलर्ट #news4
July 24th, 2022 | Post by :- | 44 Views

मंडी : दिल्ली में पश्चिम बंगाल के व्यक्ति के मंकीपाक्‍स से संक्रमित पाए गए व्यक्ति के हिमाचल प्रदेश के मनाली में पार्टी करने की बात सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। कुल्लू स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन भी व्यक्ति के मनाली आने की सूचना कितनी सही है इसकी जानकारी एकत्रित करने में जुटा है।

हालांकि एहतियात के तौर पर उपायुक्त कुल्लू ने स्वास्थ्य विभाग को सतर्क रहने के आदेश दिए हैं। संक्रमित व्यक्ति को कुछ समय से बुखार था। उसे दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां पर उसे मंकीपाक्स होने की पुष्टि हुई है। इसकी कोई विदेश यात्रा पर जाने की पुष्टि नहीं है, लेकिन यह बात सामने आई कि उक्त व्यक्ति मनाली आया था और यहां पर पार्टी की थी।

कुल्लू प्रशासन को जैसे ही इसकी सूचना मिली प्रशासन ने स्टेट सर्विलांस टीम से संपर्क किया है। स्टेट सर्विलांांस टीम दिल्ली से जानकारी ले रही है। स्टेट सर्विलांस टीम की रिपोर्ट के जरिए पता चलेगा कि उक्त व्यक्ति मनाली कब आया और कितने लोगों के संपर्क में आया।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी कूल्लु डा. सुशील चंद्र ने बताया कि व्यक्ति कब मनाली आया अभी यह पुख्ता नहीं है। उधर, उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने कहा कि मंकीपाक्स से संक्रमित व्यक्ति के मनाली आने की सूचना मीडिया में चल रही है। यह कितनी सही है इसका इसकी जानकारी ली जा रही है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।