हिमाचल में सेहत विभाग के कर्मचारी घर-घर जाकर करेंगे कोरोना मरीज की पहचान
March 31st, 2020 | Post by :- | 222 Views

कोरोना वायरस से बचाव को लेकर सरकार की ओर से कर्फ्यू और लॉकडाउन सहित कई उपाय किए जा रहे है लेकिन देशभर में फिर भी कई मामले सामने आ रहे है. ऐसे में प्रदेश सरकार की ओर से एक बड़ा अभियान शुरू किया जा रहा है. जिसमें सेहत विभाग के कर्मचारी लोगों के घरों में पहुंच कर संभावित कोरोना मरीज की पहचान करेंगे और उनके इलाज का प्रबंध किया जाएगा.

प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि पहली अप्रैल से सेहत विभाग के कर्मचारी लोगों के घरों में पहुंच कर संभावित मरीज की पहचान करेंगे और उनका इलाज किया जाएगा। उन्होने कहा कि इससे यकीनी तौर पर बिमार लोगों का पता चलेगा जिससे बिमारी को रोकने में मदद मिलेगी. इस अभियान को लेकर सीएम प्रदेश के अधिकारियों के साथ लगातार बात कर रहे है.

सीएम ने कहा कि इस अभियान के तहत आशा वर्कर दो लोगों की टोलियों में गांवों में घर-घर जाकर हर एक व्यक्ति की सेहत की जानकारी हासिल करेंगे. यह अभियान रोजाना सुबह 9 से शाम 4 बजे तक चलेगा. सीएम प्रदेश के डीसी व पुलिस आलाधिकारियों से बातचीत कर यह भी निर्देश दिए है कि कोरोना से पीड़ित लोगों को बेहतर सुविधाऐं देने के लिए पुख्ता प्रबंध किए जाए और लोगों को बेहतर सुविधाऐं देते हुए क्वारंटीन किया जाए.

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।