पंजाब के कोरोना पॉजीटिव डॉक्टर के संपर्क में आए कांगड़ा के 13 लोग, स्वास्थ्य विभाग ने लिए सैंपल
April 27th, 2020 | Post by :- | 436 Views

जिला कांगड़ा के सीमावर्ती क्षेत्रों से 13 लोगों के सैंपल स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को लिए हैं। ये सभी पंजाब के पठानकोट स्थित निजी अस्पताल में कोविड-19 के संक्रमित चिकित्सक के संपर्क में थे। पंजाब प्रशासन ने भी इस बाबत कांगड़ा निवासी 13 लोगों के नामों की सूची कांगड़ा प्रशासन को साैंपी थी, जिस पर तुरंत प्रभाव से कार्य करते हुए रविवार को स्वास्थ्य विभाग ने सभी 13 लोगों के सैंपल लेकर डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा में जांच के लिए भेज दिए हैं। इन संदिग्धों की रिपोर्ट सोमवार को आएगी।

गौरतलब है कि शनिवार को पठानकोट स्थित एक निजी अस्पताल में कार्यरत चिकित्सक में कोविड-19 की पुष्टि हुई थी। इस अस्पताल में जिला कांगड़ा के भी विभिन्न क्षेत्रों से लोग उपचार के लिए पहुंचते हैं। अस्पताल के चिकित्सक के कोविड-19 संक्रमित होने के  बाद जिला कांगड़ा में भी अलर्ट जारी कर दिया गया था, जिससे कि इस अस्पताल में हाल ही में उपचार के लिए पहुंचे तथा सीधे तौर पर चिकित्सक के संपर्क में आए लोगों की समय पर पहचान के साथ उनके सैंपल भी जांचे जा सकें।

इसी फेहरिस्त में पठानकोट प्रशासन द्वारा सौंपी गई सूची के आधार पर रविवार को जिला स्वास्थ्य विभाग ने भी 13 लोगों के सैंपल लिए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी कांगड़ा डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने कहा कि रविवार को पठानकोट के निजी अस्पताल के कोरोना वायरस संक्रमित चिकित्सक के संपर्क में आए कांगड़ा के 13 लोगों के सैंपल लिए हैं तथा जांच को टीएमसी में भेजे गए हैं। उन्होंने लोगों से अनावश्यक तौर पर अस्पतालों में न जाने की अपील की है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।