स्वास्थ्य विभाग ने आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में किया स्वास्थ्य मेले का आयोजन #news4
April 18th, 2022 | Post by :- | 91 Views

हमीरपुर: स्वास्थ्य विभाग, आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष में जिला के सभी खण्डों में स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया जा रहा है, सप्ताहिक स्वास्थ्य मेले का शुभारंभ सोमवार को सिविल हस्पताल सुजानपुर में हो गया है। स्वास्थ्य मेले का शुभारंभ पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने किया ।इससे पहले सिविल हॉस्पिटल सुजानपुर में पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री का स्वास्थ्य विभाग की ओर से सीएमओ और उनकी टीम ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। स्वास्थ्य मेले का विधिवत शुभारंभ करने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री ने इस स्वास्थ्य मेले का निरीक्षण किया एवं लोगों से भी बातचीत की। उन्होंने विभाग द्वारा दी जा रही सुविधाओं एवं केंद्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा जो स्वास्थ्य क्षेत्र में लोगों को निशुल्क सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं उस पर भी जानकारी प्राप्त की।

पूर्व मुख्यमंत्री धूमल ने कहा कि रोग को छिपाना सबसे बड़ी बीमारी है, केंद्र एवं प्रदेश सरकार लगातार स्वास्थ्य शिविरों स्वास्थ्य मेले का आयोजन करके निशुल्क स्वास्थ्य जांच की सुविधा उपलब्ध करवा रही है। बेहतरीन डॉक्टरों की टीम यहां पर उपलब्ध करवाई जा रही है ताकि प्रदेश की जनता को निशुल्क स्वास्थ्य लाभ उपलब्ध हो ।उन्होंने कहा कि घर द्वार पर मिल रहे इस स्वास्थ्य मले का हर कोई लाभ ले। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे लोकसभा सांसद केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर के प्रयासों से प्रदेश में सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करवाई गई है घर द्वार पर लोगों को निशुल्क स्वास्थ्य लाभ उपलब्ध करवाया जा रहा है। बात वर्तमान की हो या फिर महामारी के उस दौर की सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा हर किसी के लिए वरदान साबित हुई है उन्होंने बताया कि जैसे की जानकारी मिली है ये स्वास्थ्य मेले पूरे जिला हमीरपुर में लगाए जा रहे हैं ताकि जिला के प्रत्येक वर्ग तो उनका लाभ मिले।

आप को बता दे कि हमीरपुर ज़िला में 18 अप्रैल को सुजानपुर में स्वस्थय मेले का विधिवत शुभारंभ आज हुआ है। इसके बाद 19 को भोरंज में, 20 को टौणीदेवी में, 21 को नदौन 22 को गलोड ओर बड्सर में मेले का आयोजन किया जा रहा है! इन मेलों में मेडिसन, सर्जरी, हड्डी रोग विशेषज्ञ, आंख कान नाक के विशेषज्ञ, बच्चों के डॉक्टर, स्त्री रोग विशेषज्ञ, स्किन विशेषज्ञ अपनी सेवाएँ देंगें! इसके साथ अल्ट्रासाउंड, एक्स रे और सभी प्रकार के टेस्ट तथा दवाइयाँ मुफ्त में उपलब्ध होंगी। साथ ही सुजानपुर और भोरज में महिलाओं के ब्रेस्ट कैंसर की स्क्रीनिंग के लिए एक विशेष वैन भी उपलब्ध रहेगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।