स्वास्थ्य विभाग ने दी दवाइयों की दुकानों में दबिश, भरे 6 दवाओं के सैंपल #news4
December 18th, 2021 | Post by :- | 79 Views

चम्बा : स्वास्थ्य विभाग की टीम ने चम्बा शहर व आस-पास के क्षेत्रों में दवाइयों की दुकानों का निरीक्षण किया। इस मौके पर 6 दवाओं के सैंपल भरे हैं। सभी सैंपलों को जांच के लिए विभागीय प्रयोगशाला में भेज दिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही दवाइयों की गुणवत्ता का पता चल पाएगा। नशीली दवाओं की अवैध बिक्री को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा अभियान चलाया गया है। शनिवार को विभाग की टीम ने दवा निरीक्षक चम्बा राकेश की अगुवाई में जिला मुख्यालय चम्बा व निकवर्ती क्षेत्रों में दवाइयों की दुकानों में दबिश दी। इससे दुकानदारों में हड़कंप मच गया है।

इस दौरान दवाओं की गुणवत्ता परखने के लिए 6 दवाओं के सैंपल भी लिए गए। इनमें एक दर्द निवारक, दो एंटीबायोटिक, दो मल्टीविटामिन और एक डायजेस्टिव एंजाइम के सैंपल शामिल हैं। उधर, दवा निरीक्षक चम्बा राकेश ने कहा कि दवाइयों की दुकानों का निरीक्षण किया गया। इस दौरान दवाओं की गुणवत्ता जांचने के लिए 6 दवाओं के सैंपल लिए गए हैं, जिन्हें जांच के लिए लैब में भेजा गया है।  उन्होंने कहा कि जिले में कहीं भी यदि कोई भी दवा विक्रेता नशीली एवं गुणवत्ताहीन दवाएं बेचता है तो उसकी सूचना तुरंत स्वास्थ्य विभाग को दें। सूचना देने वालों की पहचान गोपनीय रखी जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।