स्वास्थ्य समीति अनुबंधित कर्मचारी 2 फरवरी से करेंगे हड़ताल #news4
January 14th, 2022 | Post by :- | 121 Views

चम्बा : जिला स्वास्थ्य समीति अनुबंधित कर्मचारी संघ चम्बा ने शुक्रवार को सीएमओ डाॅ. कपिल शर्मा के माध्यम से स्वास्थ्य सचिव को मांग पत्र भेजा। संघ के अध्यक्ष नरेंद्र कुमार ने बताया कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत विभिन्न जिला समितियों के कर्मचारी पिछले 22 से 24 वर्षों से कार्यरत हैं। उन्होंने कहा कि आज तक न तो सरकार न उन्हें नियमित किया है और न ही नियमित वेतनमान प्रदान किया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार द्वारा पिछले चार सालों से नियमतीकरण का आश्वासन ही दिया है, लेकिन आज दिन तक कोई भी कार्रवाई अम्ल में नहीं लाई गई है।

जेसीसी की बैठक में सेवाओं के बदले केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजने का झूठा आश्वासन देकर सरकार ने अपना पल्ला झाड़ लिया है। उन्होंने कहा कि हमारा मुद्दा केंद्र सरकार को दे दिया है तो अन्य केंद्र प्रायोजित कार्यक्रम जैसे एसएसएई गर्वैनेंस समीतियों के कर्मचारियों को कैसे सरकार द्वारा नियमित किया गया है। उन्होंने कहा कि अगर कर्मचारियों की मांगों को 25 जनवरी तक नहीं माना जाता है तो राज्य स्वास्थ्य समिति अनुबंध कर्मचारी संघ हिमाचल प्रदेश द्वारा अपनी मांगों को सरकार द्वारा पूरा करवाने के लिए 2 फरवरी से सांकेतिक काम छोड़ो हड़ताल का निर्णय लिया गया है। उन्होंने मांग की है कि जल्द कर्मचारियों को नियमित किया जाए व नियमित वेतनमान दिया जाए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।