40 किमी का सफर: तीन ग्लेशियर पार कर किशोरों को वैक्सीन लगाने पैदल पहुंचे स्वास्थ्य कर्मी #news4
January 17th, 2022 | Post by :- | 127 Views

जनजातीय क्षेत्र भरमौर से बड़ग्रां तक 40 किलोमीटर बर्फ में पैदल सफर कर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने किशोरों को वैक्सीन लगाई। को-वैक्सीन का बॉक्स उठाकर टीम घंटों पैदल सफर करने के बाद बड़ग्रां पहुंची। इस बीच टीम को तीन ग्लेशियर भी पार करने पड़े। अगर कोई सदस्य बर्फ में फिसला तो उसे दूसरा संभालता रहा। बर्फ से लकदक ग्लेशियर को पार करते स्वास्थ्य कर्मियों का वीडियो स्वास्थ्य विभाग ने सोशल मीडिया ग्रुप में शेयर किया है।

भरमौर से निकली टीम तीन दिन से बड़ग्रां में ही फंसी है। भरमौर से सुबह निकली टीम देर शाम को बड़ग्रां पहुंची थी। टीम ने ग्रामीणों से बच्चों को टीकाकरण के लिए एक स्थान पर लाने के लिए कहा है, क्योंकि स्कूलों में अवकाश के चलते इन दिनों बच्चे घरों में ही हैं। स्कूल के नजदीक गांव के बच्चों को तो टीका लगा दिया गया है, लेकिन दूरदराज इलाकों के बच्चों को बुलाया जा रहा है। इसके चलते टीम अभी वहीं रुकी है।

स्वास्थ्य कार्यकर्ता दलीप कुमार और शिक्षा विभाग के कर्मचारी 15 से 18 वर्ष की आयु वाले किशोरों को वैक्सीन लगाने के लिए गए हैं। खंड चिकित्सा अधिकारी भरमौर डॉ. अंकित मांडला ने बताया कि भरमौर से बड़ग्रां के लिए स्वास्थ्य टीम बर्फ में 40 किमी पैदल चलकर गई है। तीन दिन से टीम वहीं है। 15 से 18 वर्ष की आयु वाले किशोरों का टीकाकरण किया जा रहा है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।