विवेकानंद अस्पताल में 15 दिसंबर से शुरू होगा ह्रदय रोग विभाग: शांता कुमार #news4
December 8th, 2021 | Post by :- | 352 Views

पालमपुर : स्वामी विवेकानंद अस्पताल में ह्दय रोग के मरीजाें को इलाज की सुविधा मिलेगी। एक लंबे इंतजार के बाद लोगों का इंतजार खत्‍म होगा। ट्रस्ट के अध्यक्ष शांता कुमार ने विवेकानंद अस्पताल के मुख्य प्रबंधक डा. बिमल दुबे के साथ सभी प्रकार की तैयारियों का जायजा लिया। विभाग के प्रमुख डा. देवेंद्र कुमार से शांता कुमार ने इस संबंध में विस्तृत बातचीत की।

सब प्रकार की तैयारियां जोरों पर है और 15 दिसंबर सुबह 11 बजे को हृदय रोग विभाग का उद्घाटन हो रहा है। शांता कुमार ने बताया कि लगभग छह करोड़ रुपये की मशीनें पहुंच चुकी हैं। संबंधित कंपनियों के लोग मशीने स्थापित करने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस विभाग में इक्को कर्डियोग्राफी से लेकर ऐंजियोग्राफी, एंजियोजोप्लास्टी और पेसमेकर तक की व्यवस्था होगी। हृदय रोग संबंधी किसी भी प्रकार की आपात स्थिति के लिए प्रतिदिन 24 घंटे सेवाएं उपलब्ध होगी।

विभाग के अध्यक्ष डा. देवेंद्र कुमार को कई अस्पतालों में काम करने का अनुभव है। विभाग के लिए अन्य कर्मचारियों की भी नियुक्ति की जा चुकी है। हृदय रोग विभाग प्रारंभ होने के बाद विवेकानंद अस्पताल में सभी प्रकार की बीमारियों के इलाज की व्यवस्था हो जाएगी। शांता कुमार ने जनता से अपील की है कि 15 दिसंबर को 11 बजे सभी इस ऐतिहासिक अवसर पर दर्शन दें। शांता कुमार ने कहा कि विवेकानंद अस्पताल में ह्दय रोग विभाग के शुरू होना अस्पताल के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि यहां पर यह सुविधा प्रदान करने के लिए काफी समय से प्रयास भी किए जा रहे थे, और अब इसे लेकर सफलता भी मिली है। यहां पर यह सुविधा लोगों के कारगार भी सिद्ध हाेगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।