हिमाचल में भारी भूस्खलन: रोकी गई श्रीखंड यात्रा, कई वाहनों के उड़े परखच्चे #news4
July 14th, 2022 | Post by :- | 232 Views

शिमला। हिमाचल प्रदेश में जारी भारी बारिश के दौर के बीच सूबे में अलग-अलग जगहों पर भूस्खलन होने, बादल फटने जैसी कई सारी घटनाओं की खबर सामने आ रही हैं। इस सब के बीच कुल्लू जिले में हो रही भारी बारिश को देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने श्रीखंड यात्रा को रोक दिया है।

सामने आया रही जानकारी के अनुसार श्रीखंड यात्रा पर भीमडवार के पास नाले में पानी बढ़ने के कारण रोक लगाई गई है। रेस्क्यू टीम को पार्वती बाग से मौके पर बुलाया गया है। जैसे ही पानी का बहाव कम होगा यात्रा फिर से शुरू कर दी जाएगी। बतौर रिपोर्ट्स, आनी में भीम डवारी के पास नाले में बाढ़ आने से हालात बिगड़ गए। सड़क किनारे खड़े कई वाहन भी बह गए हैं।

अब तक 76 लोगों की जा चुकी जान

प्रदेश में जारी बारिश से बुधवार को दो नेशनल हाईवे समेत सात सड़कें वाहनों की आवाजाही के लिए ठप रहीं। 13 घर और 11 गोशालाएं भूस्खलन होने से क्षतिग्रस्त हुए हैं। प्रदेश भर में छह बिजली ट्रांसफार्मर और तीन पेयजल योजनाएं प्रभावित हुई हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मानसून आने के बाद 29 जून से अब तक 76 लोगों की जान जा चुकी है। साथ ही चार लोग लापता हैं। कुल्लू जिला के चोज गांव में बादल फटने की घटना के बाद रोहित निवासी सुंदरनगर, कपिल निवासी राजस्थान, राहुल चौधरी निवासी कांगड़ा और अर्जुन निवासी बंजार कुल्लू लापता हो गए हैं। लापता लोगों का पता लगाने के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है पर उन लोगों का सुराग नहीं मिल पाया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।