आनी में भारी बारिश और तूफ़ान का कहर…. तेज़ तूफ़ान से टूट गए पेड़, यातायात बाधित
March 12th, 2020 | Post by :- | 193 Views

हिमाचल में मौसम का मिजाज बदल गया है। जिला कुल्लू की पहाड़ियों पर एक बार फिर ताजा बर्फबारी हुई है। जलोड़ी दर्रा में 15 सेंटीमीटर ताजा बर्फबारी रिकॉर्ड की गई है। जलोड़ी की पहाड़ियां बर्फबारी से सफ़ेद हो गई है ।

आनी के कई क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश और तेज़ तूफ़ान चलने से कई पेड़ टूट गए जिससे मार्ग अवरुद्ध हो गया है। सड़क मार्ग अवरुद्ध होने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई लोग पैदल ही अपने गंतव्य के लिए जाने को मजबूर हैं जबकि कुछ पेड़ को मार्ग से हटाने के लिए देर शाम तक मशक्कत करते दिखे।

निरमण्ड के ग्वाल में घरों की छत तेज़ आंधी के कारण उड़ गई जिससे परिवार वालों को कठनाई का सामना करना पड़ रहा है । कई क्षेत्रों में बिजली की तारें टूटने से बिजली बाधित हो गई है ।
वहीं ,एनएच-305 से बर्फ हटाने के काम को भी झटका लगा है। ऐसे में अब एनएच अथॉरिटी और लोनिवि को नए सिरे से बर्फ हटाने का काम शुरू करना होगा। मौसम विभाग ने 13 मार्च तक ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।
दूसरी तरफ मौसम के बदलते रुख से गुठलीधार फल उत्पादक चिंतित है। जबकि सेब और रबी की फसल के लिए मौसम को वरदान माना जा रहा है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।