भारी बारिश ने मचाई आफत, मैक्लोडगंज में भूस्खलन, कार गिरी #news4
August 5th, 2022 | Post by :- | 63 Views

धर्मशाला : भारी बारिश ने आफत ला दी है। मैक्लोडगंज में कई स्थानों पर भूस्खलन हुआ है। हालांकि इससे जान का नुकसान नहीं हुआ है। लेकिन भूस्खलन व डंगा गिरने से एक कार खाई में जा गिरी है। जिससे वाहन को नुकसान पहुंचा है। मलबा व पेड़ सड़क पर गिर जाने से खड़ा डंडा रोड बंद हो गया है। आवाजाही बंद होने से लोगों को परेशानी से दो चार होना पड़ रहा है। वहीं बताया जा रहा है कि सकोह चैतडू मार्ग में भी भूस्खलन हुआ है। रात से ही धर्मशाला में तेज से तेज बारिश हो रही थी। जिस कारण कई स्थानों पर ल्हासे गिरे हैं।

बताया जा रहा है कि जानमाल का खतरा नहीं हुआ है। हालांकि भूस्खलन के कारण मलबा सड़क पर आ गया है और एक काल खाई की तरफ मलबे व पानी में बह गई है। जिससे कार को नुकसान हुआ है। लोक निर्माण विभाग मार्ग को खोलने के लिए जुटा है। वहीं स्थानीय लोग तिब्बती भी सहयोग को आगे आए हैं। इन दिनों भारी बारिश के कारण कई स्थानों पर ल्हासे गिर रहे हैं। इस लिए जिला प्रशासन ने लोगों को भी अलर्ट किया है कि पहाड़ों का रुक न करें। वहीं नदी नालों व खड्डों में न जाएं। खुद सुरक्षित स्थानों में रहते हुए अपनी हिफाजत कर सकते हैं। इस लिए संवेदनशील क्षेत्रों से खुद को दूर रखें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।