हिमाचल में जमकर बरसेंगे बदरा, प्रचंड गर्मी से मिलेगी लोगों को राहत
June 2nd, 2019 | Post by :- | 151 Views

हिमाचल में 45 डिग्री तक पारा पहुंचने के बाद अब मौसम करवट बदल रहा है। अगले छह दिन तक प्रदेश में राहत भरी बारिश की फुहारें बरसने के आसार हैं। मौसम विभाग का तीन से आठ जून तक बारिश का पूर्वानुमान है। चार से छह जून तक मैदानों और मध्य पर्वतीय इलाकों में गर्जना के साथ बारिश और 50 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से अंधड़ चलने की चेतावनी जारी की गई है।

हिमाचल में शनिवार रात को कई स्थानों पर बारिश के बाद रविवार को अधिकतम तापमान में तीन से 4 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई। प्रचंड गर्मी से लोगों को थोड़ी राहत मिली। रविवार को पांवटा और मैक्लोडगंज में बारिश और ओलावृष्टि भी हुई। राजधानी शिमला में भी दिनभर बादल छाए रहे। ऊना का पारा 44.9 से 42.6 डिग्री पहुंच गया।

बिलासपुर (41) को छोड़कर अन्य शहरों में भी अधिकतम तापमान 40 डिग्री से नीचे आ गया है। शिमला में ठंडक पाने के लिए पड़ोसी राज्यों से भारी तादाद में पर्यटक पहुंच गए हैं। मनाली और रोहतांग में भी बर्फ में मस्ती करने के लिए हजारों सैलानी रोज पहुंच रहे हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।