धौलाधार रेंज में भारी हिमपात, नड्डी सहित इन स्‍थानों पर ले सकते हैं बर्फ का आनंद #news4
January 9th, 2022 | Post by :- | 133 Views

धर्मशाला : लगातार हो रहे हिमपात से धौलाधार पर्वत का सौंदर्य लौट आया है। प्रदेशभर में बीते छह दिन से लगातार बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है, इस कारण शीतलहर तेज हो गई है। धौलाधार रेंज में बर्फ त्रियूंड से नीचे उतरकर भागसू नाग वाटरफाल व नड्डी तक पहुंच गई है। आप नड्डी सहित गलू व धर्मकोट में बर्फ का आनंद ले सकते हैं। इसके अलावा खनियारा के ठठारना, स्लेट खानों से भी बर्फ नीचे की और आई है, जिससे पर्यटक व आम आदमी काफी आनंदित हैं। खनियारा के ऊपरी इलाकों खड़ोता व साथ लगती पहाड़‍ियों पर भारी बर्फ गिरी है।

आज भी मौसम विभाग ने बारिश व बर्फबारी की संभावना जताई है। ऐसे में मौसम का रुख आगामी 24 व 48 घंटों में ऐसा ही बना रहने की संभावना है। इसलिए उम्मीद लगाई जा रही है कि धर्मशाला व मैक्लोडगंज के लोगों को अपने घर द्वार में ही बर्फ के दीदार हो जाएंगे।

बीती शाम को बारिश व बर्फबारी मैक्लोडगंज, नड्डी, भागसू व खनियारा में हुई। लेकिन बर्फ काफी कम थी इसलिए जल्दी पिघल भी गई। इन दिनों की बर्फबारी को आगामी गर्मियों के दिनों के लिए अच्छा माना जाता है और बर्फ व बारिश को फसलों व बगीचों के लिए भी अच्छा माना जा रहा है। धर्मशाला में अधिकतम तापमान आठ डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस है। आगामी आने वाले दो दिनों में मौसम और ठंडा व इसी तरह से बना रहने की संभावना है।

वहीं, बिलिंग स्थित पैराग्लाइडिंग के टेक आफ प्वाइंट में शुक्रवार रात को चले बर्फीले तूफान में लाखों की लागत से लगाई गई रबड़ मैट उड़ गई है। यहां पायलटों की उड़ान को सुरक्षित बनाने के लिए पर्यटन विभाग ने वन विभाग के माध्यम से टेक आफ साइट में तीन जगह पर रबड़ मैट पिछले साल ही बिछाई थी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।