शिमला से मंडी और मंडी से धर्मशाला के लिए हेली टैक्सी शुरू #news4
December 9th, 2021 | Post by :- | 154 Views

हिमाचल में सिंगल पैसेंजर के लिए साधारण टैक्सी से भी सस्ती हवाई सेवा वीरवार को शुरू हो गई है। सुबह करीब सवा दस बजे हेलीटैक्सी ने दो सवारियों के साथ मंडी के कांगणधार में लैंड किया। यहां से सनयारड़ी मंडी की तनुजा शर्मा और बल्ह की दया शर्मा धर्मशाला के लिए सवार हुईं।

शिमला में आए यात्रियों में वन मंत्री राकेश पठानिया और बोध राज चंदेल शामिल रहे। यह हेलीटैक्सी 11 सीटर (प्लस दो पायलट) है। किफायती होने के चलते अब हवाई यात्रा आम लोगों की भी पहुंच में आ गई है। पहले दिन हेलीटैक्सी ने शिमला से मंडी-धर्मशाला में चार यात्रियों ने ही उड़ान भरी।

बता दें कि अभी तक शिमला, मनाली, कुल्लू, मंडी, धर्मशाला शहर को इस सुविधा में जोड़ा गया है, इसे आगे बढ़ा कर और शहरों को भी जोड़ने के प्रयास किए जाएंगे। इस सुविधा के शुरू होने से अब मंडी में हफ्ते में 6 दिन एयर कनेक्टिविटी की सुविधा मिलेगी। सप्ताह में रविवार को यह सुविधा नहीं मिलेगी।

छह के बजाय आधे घंटे में पहुंचेंगे धर्मशाला
मंडी से हेलीटैक्सी की प्रथम उड़ान की यात्री बनीं सनयारड़ी की तनुजा शर्मा और थाना की दया शर्मा का कहना था कि वे पहली बार हवाई यात्रा कर रही हैं, इसलिए बहुत उत्सुक भी हैं। उन्होंने हवाई यात्रा को आम लोगों की पहुंच में लाने और हेलीटैक्सी की बड़ी सुविधा के लिए प्रदेश सरकार का आभार जताया। तनुजा शर्मा ने कहा कि इससे लोगों के बहुमूल्य समय की बचत होगी। जहां मंडी से धर्मशाला जाने में उन्हें 6 घंटे लगते थे, अब वे महज आधे घंटे में वहां पहुंच सकती हैं।

इस तरह साधारण टैक्सी से है सस्ती
मंडी से धर्मशाला के लिए सिंगल सवारी के लिए भी कार टैक्सी कि ड्रॉपिंग चार हजार ली जाती है, जबकि हेलीटैक्सी में 3665 रुपये मंडी से धर्मशाला का किराया तय है। मंडी शिमला से भी चार से पांच हजार रुपये टैक्सी की ड्रापिंग है। हेलीटैक्सी में 3665 रुपये प्रति सवारी तय किए गए हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।