असहाय सेवा समिति ने कैंसर रोग पीडि़त बेटी को दी दस हजार की मदद
February 10th, 2020 | Post by :- | 172 Views

नाचन विधानसभा क्षेत्र के पलोहटा पंचायत में नेहरा गांव की कैंसर रोग पीडि़त बेटी सीमा की मदद को असहाय सेवा समिति ने भी हाथ बढ़ाया है । असहाय सेवा समिति ने 10000 का चेक केंसर पीड़ित बेटी सीमा  के भाई  कृष्ण को मदद स्वरूप सौंपा । इस अवसर समिति के अध्यक्ष सी एल गुप्ता,सचिव के.एस जम्वाल,विनोद स्वरूप,पूजा वालिया व समिति के प्रेस सचिव अश्वनी सैनी उपस्तिथ रहे।

गौर है कि पलोहटा ग्राम पंचायत के गांव नेहरा निवासी कारपेंटर मुरारी लाल की 14 साल की बेटी सीमा बीते तकरीबन 4 माह से कैंसर रोग से पीडि़त है और वर्तमान में पीजीआई चंडीगढ़ में जीवन के लिए संघर्ष कर रही है। नेहरा गांव निवासी मुरारीलाल की पत्नी एक छोटे बेटे और 14 साल की बेटी सीमा के साथ कच्चे मकान में रहते हैं साथ ही एक शैड में कारपेंटर का कार्य करके जीवन यापन कर रहे थे, लेकिन बीते 4 माह पहले बेटी सीमा की तबीयत बिगड़ी और उसे कैंसर रोग से पीडि़त पाया गया है।
स्थानीय अस्पतालों से इलाज करते करते बात चंडीगढ़ पीजीआई तक पहुंची, इस दौरान परिवार की जीवन भर की जमा पूंजी खर्च हो गई है। परिवार बेटी के इलाज के लिए चंडीगढ़ में लंबे अरसे से रह रहा है। पीजीआई के चिकित्सकों ने इलाज का खर्चा तकरीबन 25 से 30 ला ा के बीच बताया है। खर्चे के आकलन की रिपोर्ट ाी दी गई है। पीडि़ता के उपचार के दौरान सरकार की वि िान्न कल्याण कारी योजना ाी नहीं मिल रही है। परिवार प्रशासन व पंचायत सचिव की मदद से बीपीएल सूची में हाल ही में शामिल हुआ है।
सीमा के माता पिता और परिवार बेटी की जान बचाने में दिन रात एक कर रहे हैं। ऐसे में सरकार से वह जनता से मदद आर्थिक मदद की गुहार लगाई गई है। पीडि़त की बेटी के इलाज के लिए मोबाइल नंबर 98172 93523 तथा बैंक मुरारी लाल के बैंक खाता एसबीआई 33885117326 तथा आईएफसी कोड़ 0001138 के माध्यम से आर्थिक सहयोग की मांग की है

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।