यहां बिना मास्क पहने एक साथ सब्जी मंडी में पहुंच गए कई लोग
March 25th, 2020 | Post by :- | 125 Views

पूर्णतया कर्फ्यू के बाबजूद ऊना की सब्जी में सुबह ही लोगों का हुजूम उमड़ने लगा। हैरान कर देने वाली बात तो ये थी कि उनको अपने स्वास्थ्य के प्रति कोई चिंता नहीं थी। अधिकांश मुंह पर बगैर मास्क लगाए पहुंच गए थे। सब्जी लेकर मंडी में आने और खरीदकर जाने वालों का भी हजूम था। उन्हें कोई रोकने वाला नहीं था। न तो सब्जी मंडी प्रबंधन और न ही कोई दूसरा था। पुलिस को चकमा देकर यह सिलसिला सुबह ही शुरु हो गया जो 8:30 बजे तक चलता रहा।

देखने की बात तो ये है कि स्वयं देश के प्रधानमंत्री ने सबसे सहयोग की अपील की है, लेकिन इन लोगों को ऐसी अपील का असर बेअसर था। लोग भी कर्फ्यू में कैसे पहुंच गए बड़ा सवाल है। शायद पुलिस ने भी ऐसे स्थलों के समीप किसी तरह की निगरानी की पुख्ता व्यवस्था नहीं की है।

बता दें कि ज़िले में कई होटलों के प्रबंधक भी सब्जी लेने सब्जी मंडी आ धमके थे। उनको किसी भी सूरत में सब्जी का  स्टॉक लेना था। ऐसे में आदेशों की अवहेलना कराने में उनकी भी मुख्य भूमिका है। ज़िले में कोरोना के खिलाफ अभियान में आम लोग सतर्क हैं, लेकिन जो नियमों का उल्लंघन कर रहे उनसे क्या उम्मीद की जा सकती है। ज़िले में इस संक्रमण के तेजी से फैलने का ख़तरा है। ऊना के एक होटल में कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के भोजन करने के बाद उसके 6 लोगों पर संक्रमण का संदेह जताया गया है। एक अभी मिल नहीं पाया है ऐसे में इस तरह कुछ लोगों की लापरवाही सब पर भारी पड़ सकती है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।