यहां पेयजल समस्या को लेकर फूटा लोगों का गुस्सा, हिमुडा ऑफिस का घेराव कर तोड़े खाली घड़े #news4
May 10th, 2022 | Post by :- | 132 Views

बद्दी के हाऊसिंग बोर्ड फेस-1 व 2 में पिछले 4 दिनों से पानी नहीं आ रहा है। मंगलवार को स्थानीय लोगों ने दून के पूर्व विधायक की अगुवाई में हिमुडा के सहायक अभियंता कार्यालय का घेराव किया। इस मौके पर महिलाओं ने कार्यालय परिसर में अपने घड़े भी फोड़े। प्रदर्शनकारियों के आने की भनक लगते ही सहायक अभियंता व जेई कार्यालय से निकल गए थे। दून के पूर्व विधायक चौधरी राम कुमार, पार्षद सुरजीत चौधरी, संजीव कौशल, रूपेंद्र सूद, लेखराज राणा, अनिल शर्मा, सरवन नेगी, सुरेंद्र बंसल, कमलेश, रानी, सोनिया, गीता व निशा ने सहायक अभियंता व जेई के खिलाफ नारेबाजी की। पूर्व विधायक ने कहा कि कई बार कालोनी एरिया को जल शक्ति विभाग के अधीन करने की मांग की गई लेकिन हर बार इसे अनदेखा किया गया। सरकार ने जल प्रबंधन बोर्ड का उपाध्यक्ष दून से बनाया है लेकिन उपाध्यक्ष ने आज तक एक भी बोर नहीं करवाया है।

संजीव कौशल ने कहा कि अन्य स्थानों पर पानी के बिल 100 से 150 रुपए प्रति माह आते हैं, वहीं कालोनी में 3 हजार से 5हजारा रुपए के बीच बिल आ रहे हैं। इतने बिल देने के बावजूद भी पानी नहीं आ रहा है। पिछले 4 दिनों से मोटर खराब है और जो पानी दिया जा रहा है, उसकी गुणवत्ता भी ठीक नहीं है। इस पानी से भोजन नहीं बनता है। वहीं हिमुडा के सहायक अभियंता बीआर रघुवंशी व जेई अंकुर ने बताया कि मोटर खराब होने से यह दिक्कत आई थी। अब मोटर ठीक हो गई है। जल्द ही पेयजल योजना को सुचारू कर दिया जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।