यहां वन माफिया के हौसले बुलंद, जंगल में काट डाले खैर के आधा दर्जन पेड़ #news4
January 16th, 2022 | Post by :- | 77 Views

पांवटा साहिब : पांवटा साहिब उपमंडल में वन माफिया ने आधा दर्जन से अधिक खैर के पेड़ों को काट डाला है। वन विभाग ने इस मामले में डैमेज रिपोर्ट काटकर अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। जानकारी के अनुसार भूपपुर के साथ लगती रामपुर वैली के जंगल में वन माफिया ने आधा दर्जन से अधिक खैर के पेड़ काट डाले हैं। जब इसकी सूचना वन विभाग को मिली तो डीएफओ कुनाल अंग्रीश अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। जांच के दौरान जंगल में करीब 10 खैर के पेड़ कटे हुए पाए गए। टीम ने अधिकतर खैर की लकड़ी मौके से ही बरामद की है।

वन माफिया को बचाने में जुटे हैं ऊर्जा मंत्री  : किरनेश जंग

दूसरी तरफ पूर्व विधायक चौधरी किरनेश जंग और कांग्रेस मंडल अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने कहा कि क्षेत्र में वन, खनन और नशा माफिया हावी है। यमुना नदी के किनारे रामपुर वैली के जंगल में काटे गए खैर के पेड़ों के आरोपियों को संबंधित विभाग बचाने में जुटे हुए हैं क्योंकि वन माफिया को बचाने के लिए ऊर्जा मंत्री जुटे हुए हैं। अगर विभाग ने जल्द आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं की तो कांग्रेस सड़कों पर उतर कर इसका विरोध करेगी। डीएफओ कुनाल अंग्रीश ने बताया कि विभाग ने मौके से अधिकतर खैर की लकड़ी को बरामद कर डैमेज रिपोर्ट काटकर अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी है तथा आगामी कार्रवाई जारी है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।