हिमाचल तकनीकी शिक्षा बोर्ड ने स्‍थगित की बहुतकनीकी संस्‍थानों की परीक्षाएं #news4
January 9th, 2022 | Post by :- | 117 Views

मंडी : हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच तकनीकी शिक्षा बोर्ड ने बड़ा फैसला लिया है। तकनीकी शिक्षा बोर्ड ने प्रैक्‍ट‍िकल व अन्‍य परीक्षाएं स्‍थग‍ित कर दी हैा। दस व 14 जनवरी को तय परीक्षाएं स्‍थगित की गई हैं। इन परीक्षाओं को 26 जनवरी के बाद शेड्यूल किया जाएगा। तकनीकी शिक्षा बोर्ड सचिव आरके शर्मा ने बताया कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण प्रदेश सरकार ने 26 जनवरी तक सभी शिक्षण संस्‍थानों को बंद कर दिया गया है। इस कारण तकनीकी शिक्षा बोर्ड ने भी परीक्षाएं स्‍थगित कर दी हैं। कोरोना महामारी की स्थिति सामान्‍य होने पर ही अब परीक्षाओं का दोबारा शेड्यूल तय किया जाएगा।

प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। अभी प्रदेश में तीन हजार के करीब एक्टिव केस हो गए हैं, यह आंकड़ा सात दिन पहले तक सौ के आसपास था। लेकिन अब एकाएक से कोरोना संक्रमण बढ़ने लगा है। इस कारण स्‍कूलों में भी आनलाइन ही पढ़ाई करवाई जाएगी। शिक्षा निदेशालय ने इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं। अब शिक्षक घरों से ही बच्‍चों की आनलाइन पढ़ाई करवाएंगे। इस संबंध में निदेशालय ने जरूरी निर्देश व गाइडलाइन जारी कर दी है।

प्रदेश भर में 29 बहुतकनीकी शिक्षण संस्थान हैं। इसमें 16 सरकारी और नौ निजी क्षेत्र में हैं। यहां पर सोमवार से बच्चों की थियोरी सहित लिखित परीक्षाएं होनी थी। कोरोना संक्रमण के कारण सरकार कीर ओर से जारी किए गए आदेशों को देखते हुए तकनीकी निदेशालय ने भी सभी परीक्षाएं रद्द करने का फरमान जारी कर दिया है। प्रदेश भर में 5000 से अधिक बच्चे बहुतकनीकी संस्थानों में शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।