हिमाचल कैबिनेट बैठक: आउटसोर्स कर्मियों की पॉलिसी, मल्टी टास्क वर्कर भर्ती समेत इन फैसलों पर लग सकती है मुहर #news4
April 1st, 2022 | Post by :- | 257 Views

हिमाचल मंत्रिमंडल की बैठक सात अप्रैल को साढ़े दस बजे सचिवालय में होनी तय हुई है। सरकार की ओर से विभागाध्यक्षों को कैबिनेट के लिए एजेंडा तैयार करने को कहा गया है। कैबिनेट में लोक निर्माण विभाग में पांच हजार मल्टी टास्क वर्करों के पदों को भरने की मंजूरी मिल सकती है। बीते कैबिनेट की बैठक में यह मामला एजेंडे में शामिल था, लेकिन इस पर चर्चा नहीं हो पाई थी। प्रदेश सरकार आउटसोर्स कर्मचारियों के लिए पॉलिसी बनाने पर विचार कर रही है। इसको लेकर मंडी में कैबिनेट सब कमेटी के अध्यक्ष और जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह की कर्मचारियों के साथ बैठक हुई है।

ऐसे में यह मामला भी कैबिनेट में लाया जा सकता है। शहरी विकास विभाग ने प्रदेश में शहरी रोजगार गारंटी योजना को लागू करने का प्रस्ताव तैयार किया है। इस मामले को भी कैबिनेट की बैठक में मंजूरी के लिए लाया जा सकता है। शिमला नगर निगम के दो महीने के भीतर नगर निगम चुनाव के चुनाव होने हैं। इसको लेकर कैबिनेट में रणनीति बन सकती है। इसके अलावा अनेक विभागों में खाली पदों को भी भरने की मंजूरी मिल सकती है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।