Himachal Covid Update: प्रदेश में नहीं थम रहे कोरोना संक्रमण के नए मामले, कांगड़ा में सबसे ज्‍यादा एक्टिव केस #news4
November 2nd, 2021 | Post by :- | 266 Views

शिमला : हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण नए मामले नहीं थम रहे हैं। 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमित तीन लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा 14 स्कूली बच्चों सहित 145 नए पाजिटिव केस आए। कोरोना जांच के लिए 5447 सैंपल लिए गए थे। 218 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। कोरोना केस 1865 रह गए हैं। अभी तक प्रदेश में 3741 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। प्रदेश के दो जिलों सिरमौर व लाहुल स्पीति में कोरोना का कोई भी नया मामला नहीं आया है। कांगड़ा में 59, हमीरपुर में 28, बिलासपुर में 21, मंडी व ऊना में 14-14, कुल्लू में पांच, सोलन, शिमला, चंबा व किन्नौर में एक-एक नया मामला आया है। कांगड़ा में 776, हमीरपुर में 352, ऊना में 192, बिलासपुर में 176 और मंडी में 166 एक्टिव केस हो गए हैं।

शिमला व सोलन में  कोरोना के 10 नए मामले सामने आए

शिमला व सोलन जिला में कोरोना के 10 नए मामले सामने आए हैं।  शिमला में छह तो सोलन में चार लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। शिमला में नए  मामले ग्रामीण के अलावा शहरी क्षेत्रों से भी सामने आए हैं। सीएमओ शिमला डॉक्टर सुरेखा चोपड़ा ने कोरोना की रफ्तार को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए अधिक एहतियात बरतने की अपील की है।

सोलन जिला में कोरोना संक्रमण की जांच के लिए 437 सैंपल भेजे गए थे। इनमें से चार लोग संक्रमित पाए गए हैं। चारों मामले धर्मपुर ब्लाक से संबंधित हैं, जबकि जिला के अन्य इलाकों में कोरोना संक्रमण का कोई मामला सामने नहीं आया है। जिला में अब सक्रिय संक्रमितों की संख्या 31 रह गई है। जबकि 22472 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. मुक्ता रस्तोगी ने कहा कि कोरोना अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है। इससे बचाव के लिए शारीरिक दूरी के नियम का गंभीरता से पालन करें। भीड़भाड़ इलाकों से दूर रहें। बुजुर्ग व ब”ाों को बाजार में घूमाने के लिए न ले जाएं।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।