Himachal : रोहतांग के लिए परमिट का झंझट खत्म, HRTC लग्जरी बस में दिल्ली से आएं और इलेक्ट्रिक बस में आधे किराये पर करें सफर #news4
June 22nd, 2022 | Post by :- | 87 Views

मनाली : Rohtang Tour,  हिमाचल पथ्‍ परिवहन निगम HRTC) की लग्जरी बसों में दिल्ली से मनाली आएं और 50% डिस्काउंट पर रोहतांग दर्रे का दीदार करें। रोहतांग दर्रे के दीदार के लिए अब पर्यटकों को वीरवार यानी 23 जून से परमिट सहित अन्य दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा।

HRTC ने सैलानियों के लिए आकर्षक पैकेज तैयार किया है। इस पैकेज के तहत पर्यटक दिल्ली से मनाली लग्जरी (VOLVO) बस में सफर करेगा। सफर करने वाले पर्यटक को रोहतांग जाने वाली इलेक्ट्रिक बस में 50 प्रतिशत की छूट देगी। इन दिनों इलेक्ट्रिक बसों में पर्यटक रोहतांग सहित अटल टनल के सुहाने सफर का आनंद ले रहे हैं। लगभग सात बसें हर रोज मनाली से मढ़ी होते हुए रोहतांग जा रही हैं। कुछ घंटे रोहतांग में रुकने के बाद कोकसर होते हुए अटल टनल के दीदार करवाकर सोलंग होते हुए मनाली लौट रही हैं। HRTC द्वारा समर सीजन को देखते हुए इस साल इलेक्ट्रिक बसें शुरू की गई हैं। इससे पर्यटकों को रोहतांग के दीदार में आसानी हुई है। कम खर्च में पर्यटक रोहतांग का दीदार कर रहे हैं। HRTC की इस पहल से अधिक से अधिक सैलानी रोहतांग के दीदार को प्राथमिकता देंगे।

यह है किराया

मनाली से किराया अभी प्रति सीट 600 रुपये रखा गया है, लेकिन अब इस पैकेज के आधार पर 300 रुपये देकर पर्यटक रोहतांग का दीदार कर सकेंगे।

क्या कहते हैं अधिकारी

HRTC  कुल्लू के कार्यकारी आरएम किशोरी लाल यादव ने बताया कि HRTC ने रोहतांग के लिए आकर्षक पैकेज तैयार किया है। दिल्ली से लग्जरी बस में आने वाले पर्यटक को टिकट की फोटो कापी देनी होगी। फोटोकापी आधार पर पर्यटक को रोहतांग के लिए टिकट आधे दाम पर मिलेगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।