नशा छोड़ो-दूध पियो’ अभियान का आगाज, आधे दाम पर दूध बांट रही हिमाचल सरकार
December 31st, 2019 | Post by :- | 195 Views

मंडी. हिमाचल प्रदेश के युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए सरकार कई तरह के प्रयास कर रही है. इसी कड़ी में अब सरकार ने युवाओं को नशा न करने और दूध पीने का संदेश देने के लिए ‘नशा छोड़ो-दूध पियो’अभियान चलाया है. सरकार ने यह अभियान हिमफैड के माध्यम से चलाया है. इसके साथ ही सरकार द्वारा दूध को फार्टीफाइड बनाया गया है, जो स्वास्थ्य के लिए भी बहुत लाभकारी है. इस दूध में विटामिन-ए और विटामिन-डी भी भरपूर मात्र में है. इसे पीने से लोगों के शरीर में विटामिन की मात्रा भी संतुलित रहेगी.
मंडी मे सेरी मंच पर स्टॉल
इसी अभियान की जागरूकता के लिए मंडी में सेरी मंच के पास हिमफैड दूध का स्टाल लगाया गया, जिसका विधिवत शुभारंभ उपायुक्त मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने रिबन काट कर किया. इसके साथ ही डीसी मंडी व उनके साथ आए गणमान्य लोगों ने भी स्टाल पर दूध पीया और सभी युवाओं से नशे को छोड़कर दूध पीने का संदेश दिया. इस दौरान स्टाल पर एक लीटर दूध प्रति व्यक्ति आधे दाम में बांटा गया.
लोगों की उमड़ी भीड़
इस दौरान विटामिन दूध को खरीदने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. लोग एक दिन के लिए आधे दाम पर मिलने वाले विटामिन युक्त दूध को लेने के लिए अपनी बारी का इंतजार करते नजर आए.
यह बोले डीसी मंडीउपायुक्त मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि सरकार समाज से नशे जैसी बिमारी को जड़ के उखाड़ने के लिए प्रयासरत है. उसी कड़ी में युवाओं में दूध के सेवन को लेकर संदेश देने के लिए इस प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन किया गया. उन्होने बताया कि नशे के खिलाफ ज्यादा से ज्यादा लोगों और संस्थाओं के सहयोग से अभियान को आग बढ़ाया जा रहा है. इसके साथ ही उन्होंने सभी लोगों और खासकर युवा वर्ग से नशे को न और विटामिन युक्त दूध पीने का आह्वान भी किया.

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।