हिमाचल सरकार के अफसर जूम ऐप से नहीं कर पाएंगे वीडियो कांफ्रेंसिंग, डीजीपी ने भी दी हिदायत
April 17th, 2020 | Post by :- | 123 Views

हिमाचल प्रदेश में अब जूम ऐप का इस्तेमाल सरकारी अधिकारी नहीं कर पाएंगे। वे इसके जरिये वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से आधिकारिक वार्तालाप नहीं कर पाएंगे। गृह मंत्रालय की एडवायजरी के बाद हिमाचल पुलिस भी एक्शन में आ गई है। डीजीपी एसआर मरडी ने कहा इस एप को डाउनलोड न करें। ऐसा सुरक्षा कारणों से किया गया है।

अगर फिर भी इसका उपयोग करता है तो वह सुरक्षा के बारे में एहतियात बरतें, क्योंकि इससे डाटा हैक होने का खतरा रहता है। उन्होंने सलाह दी कि लोग कोविड-19 के नाम से अनाधिकृत एेप को कतई डाउनलोड न करें। लोग अपने मोबाइल पर पर्सनल, बैंक खातों का ब्योरा न रखें।

अनाधिकृत तरीके से कुल्लू पहुंचाए दो व्यक्ति

चेतावनी के बावजूद कुछ लोग कानून को अपने हाथों में ले रहे हैं। डीजीपी एसआर मरड़ी के मुताबिक हमीरपुर से एंबुलेंस के माध्यम सेददो व्यक्तियों को कुल्लू पहुंचाया गया। इस मामले में पुलिस कानूनी कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा कि चालकों को समझना चाहिए कि वे जिन लोगों को ट्रांसपोर्ट कर रहे हैं, उन्हें काेरोना हो सकता है। इस कारण उन्हें भी रोग फैलने का खतरा बना रहेगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।