हिमाचल के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने मोक्षनगरी गया में किया पिंडदान
September 23rd, 2019 | Post by :- | 372 Views

हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने अपने पितरों के मोक्ष के लिए आज मोक्षनगरी बिहार के गया जिले में फल्गु नदी के तट पर विष्णुपद मंदिर में पिंडदान किया। दत्तात्रेय अपने पितरों के मोक्ष के लिए विष्णुपद मंदिर पहुंचे। मंदिर प्रांगण में उन्होंने पितरों की आत्मा की शांति के लिए पिंडदान किया। इसके बाद पिंड को विष्णुपद मंदिर के गर्भगृह में भगवान विष्णु के चरण पर अर्पित किया। इसके बाद मोक्षदायिनी फल्गु नदी में तर्पण कर्मकांड किया। स्थानीय पंडा द्वारा धार्मिक रीति-रिवाज से पिंडादान की प्रक्रिया को संपन्न कराया गया।

राज्यपाल ने पिंडदान करने के बाद ने कहा कि अपने माता-पिता एवं पितरों की आत्मा की शांति के लिए वह पिंडदान करने आए हैं। साथ ही अपने पुत्र, जिसका निधन हो गया था, उसकी मोक्ष प्राप्ति के लिए भी वह पिंडदान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यहां आकर बहुत अच्छा लगा।

दत्तात्रेय ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा काफी अच्छी व्यवस्था की गई है। काफी साफ और स्वच्छ वातावरण देखने को मिला। इसके लिए यहां के लोग सराहना के पात्र हैं। उन्होंने कहा, “गया जी के लोग काफी भक्ति भाव से पिंडदानियों की सेवा में लगे हुए हैं। यहां के लोग काफी कर्मठ हैं। हम इनकी भक्ति के लिए धन्यवाद देते हैं।”

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।