हिमाचल में आज लिए 83 में से 32 सैंपल की रिपोर्ट आई, प्रशासन ने चिह्नित किए 85 संदिग्ध लोग
April 6th, 2020 | Post by :- | 216 Views

प्रदेश में कोविड-19 की जांच को 83 सैंपल लिए गए और 85 ऐसे संदिग्धों की पंहचान की गई है जिनके नियमों के अनुसार सैंपलों की जांच की जाएगी। काेविड-19 के सोमवार को लिए गए सैंपलों में से 51 सैंपल उन तब्लीगी जमातियों के लिए गए हैं जो प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष तौर पर दिल्ली के निजामुद्दीन हॉट स्पॉट से संबंधित रहे हैं। आईजीएमसी और टांडा के अलावा सीआरआई कसौली की लैब ने भी काम शुरू कर दिया है, जहां पर पहले ही दिन 11 सैंपलों की जांच की गई। मंगलवार को लिए गए 83 सैंपलाें में से 32 सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं। प्रदेश में पॉजिटिव आए तब्लीगी जमातियों के भी सैंपल जांच को लिए गए हैं।

अभी तक कुल मामलों में सात तब्लीगी जमातियों के सैंपल पॉजिटिव आए हैं। कोविड-19 के पॉजिटिव लोगों की पहचान की जा रही है और 85 लोगों की पहचान की गई है। प्रदेश में 4458 लोगों को कोविड-19 के लिए निगरानी में रखा गया है। इनमें से 2013 लोगों ने जरुरी 28 दिनों की निगरानी को पूरा कर लिया है।

अभी तक प्रदेश में कोविड-19 की जांच को 456 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। तीन दिनों से घर-घर काेविड-19 की पहचान को लेकर चलाए गए एक्टिव केस फाइंडिंग के तहत 23 लाख से अधिक लोगों की मौखिक जांच की गई है। जिन लोगों को खांसी व बुखार के लक्षण हैं उन्हें उपचार भी उपलब्ध करवाया गया है।

घरों में बनाए मास्क स्वास्थ्य कार्यकर्ताओ के लिए नहीं

घरों में बनाए मास्क या फेस कवर स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं व ऐसे कर्मियों के लिए नहीं है जो लोगों के सीधे संपर्क में आ रहे हैं। ऐसे फेस कवर उनके लिए भी सही नहीं हैं जिन्हें खांसी, बुखार आदि के लक्षण हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।