हिमाचल: भारी बारिश से कुल्लू में तबाही, बादल फटा, मनाली में पुल बहा
August 7th, 2019 | Post by :- | 189 Views

हिमाचल के कुल्लू जिले में भारी बारिश से व्यापक नुकसान हुआ है। जिले की उझी घाटी में बादल फटने से भारी नुकसान की सूचना है। जानकारी के अनुसार घाटी की हलाण-2 पंचायत के बड़ाग्रां में बादल फटने से नाले में बाढ़ आ गई।

इससे सबसे ज्यादा नुकसान पतलीकूहल बाजार को हुआ है। बादल फटने के बाद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। पुलिस ने हूटर बजाकर लोगों को जगाया। तड़के चार बजे पतलीकूहल बाजार को खाली करवाया गया।

मनाली घाटी में रातभर से हो रही भारी बारिश के चलते ब्यास नदी उफान पर है। जलस्तर बढ़ने से ब्यास नदी पर बना सोलंग गांव का पैदल पुल बह गया। इसके चलते जिले का सोलंग गांव से संपर्क टूट गया है। आजादी के 70 वर्षों बाद भी इस गांव में स्थाई पुल नहीं बन पाया है।

वहीं, उपमंडल मनाली के तहत मढ़ी के नजदीक भूस्खलन से मार्ग बंद हो गया है। मार्ग को खोलने के लिए बीआरओ व पुलिस थाना मनाली को सूचना दे दी गई है। मार्ग खोलने का काम चल रहा है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।