हिमाचलः दौलतपुर से जयपुर के लिए इस दिन से दौड़ेगी ट्रेन, होली पर रेलवे ने दी सौगात
February 28th, 2020 | Post by :- | 217 Views

होली से पहले हिमाचल को भारतीय रेलवे बड़ी सौगात देने जा रहा है। प्रदेश के ऊना स्थित दौलतपुर चौक रेलवे स्टेशन से अब पिंक सिटी जयपुर के लिए सीधी ट्रेन दौड़ेगी। रेलवे ने चंडीगढ़-जयपुर इंटरसिटी का दौलतपुर चौक तक एक्सटेंशन करने का निर्णय लिया है। आठ मार्च से रेल सुविधा शुरू हो जाएगी। ऊना से दो रेल सेवाएं नियमित रूप से चल रही हैं। यह तीसरी नियमित रेल सेवा होगी। इससे न केवल ऊना बल्कि कांगड़ा और हमीरपुर जिले के लोगों को भी लाभ मिलेगा। खासकर जयपुर में तैनात सैनिक और अर्धसैनिकों के लिए यह सेवा किसी सौगात से कम नहीं होगी। चंडीगढ़, मोहाली, रूपनगर, नंगल, ऊना होते हुए यह ट्रेन दौलतपुर चौक रेलवे स्टेशन पहुंचेगी।

ट्रेन दोपहर 2.05 बजे दौलतपुर चौक से चलेगी और अगले दिन सुबह 6.40 बजे जयपुर पहुंचेगी। उत्तर क्षेत्र रेलवे के सलाहकार बोर्ड के निदेशक सुमीत शर्मा ने 8 मार्च से इस सेवा के शुरू होने की पुष्टि की है। उन्होंने इसके लिए केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर का अभार जताया है। उन्होंने बताया कि अनुराग ठाकुर इस रेल सेवा को हरी झंडी दिखाएंगे।

केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट मामलों के मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रदेश में रेल सेवाओं और सुविधाओं का विस्तार प्राथमिकता है। होली के अवसर पर रेलवे से हिमाचल को एक बड़ी सौगात मिलने जा रही है। प्रदेशवासियों का हिमाचल से पिंकसिटी जयपुर पहुंचने का मार्ग प्रशस्त होगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।