हिमाचल / नशे के लिए बनाया भगवान को निशाना
March 18th, 2019 | Post by :- | 294 Views

पांवटा साहिब. अब नशेड़ी अपने नशे को पूरा करने के लिए भगवान को भी नहीं छोड़ रहे। विकास नाम का एक चोर नशे का इतना आदी हो गया कि उसने घरों में तो चोरी की ही, इसके बाद मंदिर को भी नहीं छोड़ा। चोर ने नशे के लिए शिव मंदिर कुंजा मतलियों से भगवान की मूर्तियों व मंदिर की घंटियों को ही चोरी कर दिया।

चोर ने मंदिर के गेट और दरवाजे का ताला तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। मगर इनको बेचने से पहले ही पुलिस ने आरोपी चोर को धर लिया। आरोपी चोर विकास पुत्र श्यामलाल धौलाकुंआ का निवासी है। आरोपी ने पुलिस पूछताछ में यह बात स्वीकार की है कि वह नशे के लिए चोरी करता है। पुलिस के अनुसार कुंजा मतरालियों पंचायत के शिव मंदिर में चोरी की शिकायत पुलिस में दर्ज हुई।

पुलिस में दर्ज शिकायत में ग्रामीणों और पुजारी ने बताया कि चोर शिव मंदिर से मूर्तियां व पंच धातु की घंटियां चोरी की है। इसके बाद पुलिस ने चोर की तलाश शुरू कर दी। एएसपी वीरेंद्र ठाकुर ने बताया कि पकड़ गया चोर नशे का आदि है। उसने चोरी की वारदात के पीछे भी नशे का सामान खरीदना था।

मंदिर से चोरी की गई भगवान गणेश व लक्ष्मी की 2 मूर्तियां और 2 घंटियों को चोरी किया। इसके बाद चोर ने शुक्रवार को चोरी की गई मूर्तियों को बाता मंडी में क्षेत्र के कबाड़ी को चोरी की गई मूर्तियों व घंटियों को बेचने का प्रयास किया। कबाड़ी को चोरी की आशंका हुई जिस कारण पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को रविवार को पेश करने के लिए तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।