डेटशीट जारी: 14 जनवरी से होंगी हिमाचल तकनीकी शिक्षा बोर्ड की परीक्षाएं #news4
January 8th, 2022 | Post by :- | 114 Views
कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड 14 जनवरी से परीक्षाएं शुरू करेगा। परीक्षाएं तीसरे और पांचवें सेमेस्टर के लिए होंगी। इंजीनियरिंग कॉलेजों में 15 फरवरी से पहले सेमेस्टर की परीक्षाएं भी शुरू हो जाएंगी। इन परीक्षाओं के लिए तकनीकी शिक्षा बोर्ड ने पूरी तैयारियां कर ली हैं। हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड के सचिव आरके शर्मा ने बताया कि बोर्ड तीसरे और पांचवें सेमेस्टर की परीक्षाएं 14 जनवरी से शुरू करेगा। परीक्षाओं को लेकर शेड्यूल जारी कर दिया गया है, जिसे बोर्ड ने अपनी वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है। उन्होंने बताया कि इन परीक्षाओं में कोविड नियमों की पूरी तरह से पालना की जाएगी। इसके लिए सभी संस्थानों को बोर्ड की ओर से निर्देश दे दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि 15 फरवरी से पहले सेमेस्टर की परीक्षाओं के लिए भी बोर्ड ने तैयारियां कर ली हैं।

आईटीआई में प्रवेश को 15 तक बढ़ाई तिथि

हिमाचल प्रदेश के राजकीय एवं निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में सत्र 2021-22 के लिए रिक्त सीटों में संस्थान स्तर पर प्रवेश की तिथि 15 जनवरी तक बढ़ाई गई है। स्पॉट राउंड में होने वाली इस प्रवेश के लिए केवल ऑनलाइन एडमिशन पोर्टल पर पंजीकृत अभ्यर्थी ही आवेदन कर सकते हैं। इसलिए अभ्यर्थी को ऑनलाइन एडमिशन पोर्टल पर पंजीकरण करवाना अनिवार्य होगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।