हिमाचल: ट्रक यूनियन नालागढ़ ने भी घटाया मालभाड़ा, नई दरों की सूची जारी #news4
November 7th, 2021 | Post by :- | 151 Views

सिरमौर ट्रक ऑपरेटर यूनियन के बाद अब देश की सबसे बड़े ट्रक यूनियन नालागढ़ ने भी रविवार से मालभाड़े में कमी कर दी है। प्रदेश से बाहर 11 रुपये डीजल के दाम कम होने के आधार पर और प्रदेश में 16 रुपये दाम घटने के आधार पर नई दरें तय की गई हैं। ट्रक यूनियन ने नई दरों की सूची बीबीएन के उद्योगों को भी भेज दी है।

नई दरों के अनुसार 11 टन माल पर 5.60 रुपये प्रति किमी और 18 टन माल पर 8 रुपये प्रति किमी के हिसाब से भाड़ा कम होगा। प्रदेश से बाहर जाने वाले ट्रकों का भाड़ा 11 टन माल पर 3.85 रुपये जबकि 18 टन माल पर 5.50 रुपये प्रति किमी कम किया गया है। उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार ने डीजल के 10 रुपये दाम कम किए हैं जबकि हिमाचल सरकार ने करीब सात रुपये वैट कम किया है।

बद्दी-नालागढ़ ट्रक ऑपरेटर सोसायटी के प्रधान हरभजन सिंह ने बताया कि भाड़े के नए रेट रविवार सुबह नौ बजे से लागू कर दिए हैं। हिमाचल में डीजल के दाम 16 रुपये कम होने के हिसाब से रेट लगाए हैं और हिमाचल से बाहर के राज्यो में 11 रुपये रेट कम होने के हिसाब से भाड़ा निर्धारित किया गया है। बीबीएनआईए के अध्यक्ष संजय खुराना ने बताया कि ट्रक यूनियन की ओर से भेजी गई नए रेट की सूची मिल गई है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।