हिमाचल विश्वविद्यालय ने दो विद्यार्थियों को जारी कर दिया एक ही रोलनंबर #news4
March 5th, 2022 | Post by :- | 99 Views

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने एक परीक्षा के लिए दो विद्यार्थियों को एक ही रोलनंबर जारी कर दिया। शुक्रवार को दोनों विद्यार्थी हमीरपुर कॉलेज में परीक्षा देने पहुंचे तो पता चला कि उन्हें एक ही रोलनंबर जारी किया गया है। उपमंडल नादौन के रंगस गांव की छात्रा शिवानी राणा एचपीयू शिमला से इक्डोल से एमए राजनीति शास्त्र कर रही हैं। शिवानी ने चार मार्च को प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा के लिए अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड किया था। जब परीक्षा केंद्र में पहुंचीं तो पता चला कि यह रोलनंबर अन्य छात्र विनय ठाकुर को भी जारी किया गया है। इससे दोनों विद्यार्थियों का आधे घंटे का समय बर्बाद हुआ।  शुक्रवार को दोनों ने परीक्षा तो दे दी, लेकिन अब एक रोलनंबर पर दोनों परीक्षार्थियों का परीक्षा परिणाम कैसे घोषित होगा, इसको लेकर असमंजस है।

शिवानी राणा ने जब दोबारा विश्वविद्यालय की वेबसाइट में चेक किया, तब उसमें विवि ने आनन-फानन में दूसरा रोलनंबर जारी कर दिया था। राजकीय महाविद्यालय हमीरपुर में तैनात परीक्षा अधीक्षक प्रो. वैशाली जगोता ने कहा कि दोनों विद्यार्थियों की परीक्षा ले ली गई है। रोलनंबर के स्थान पर उन्हें अपनी आईडी लिखने के लिए भी कहा है। दोनों के पेपरों पर ए और बी लिखकर यूनिवर्सिटी को भेज दिए हैं। बाकी इसके बारे में यूनिवर्सिटी ही कोई निर्णय ले सकती है। उधर, इक्डोल के निदेशक कुलवंत पठानिया ने बताया कि तकनीकी कारणों से एक ही रोलनंबर दो विद्यार्थियों को जारी हो गया था। मामला ध्यान में आते ही दुरुस्ती कर नया रोल नंबर अपलोड कर दिया गया है। छात्र इसको डाउनलोड कर सकते हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।