Himachal Weather Update: प्रदेश में बारिश और बर्फबारी से फ‍िर लौटी ठंड, सात जिलों के लिए अलर्ट
March 19th, 2020 | Post by :- | 174 Views

हिमाचल प्रदेश में मौसम ने एक बार फ‍िर करवट बदल ली है। जिला कांगड़ा की धौलाधार रेंज में दोपहर बाद बारिश शुरू हो गई। धर्मशाला से लेकर पालमपुर और बैजनाथ क्षेत्र में बारिश हुई है। पर्वत श्रृंखला धौलाधार में बर्फबारी का दौर शुरू हाे गया है। मौसम विभाग ने 19 व 20 मार्च को अधिकांश क्षेत्रों में मौसम साफ रहने की संभावना जताई है।

मार्च महीने के अंतिम दौर में भी बारिश के साथ बर्फबारी का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रदेश के ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी और निचले इलाकों में बारिश से एक बार फिर मौसम ठंडा हो गया है। प्रदेश में लोगों को एक बार फिर से गर्म कपड़े निकालने पड़ गए हैं।

मौसम विभाग ने 21 मार्च को सात जिलों बिलासपुर, चंबा, कांगड़ा, मंडी, शिमला, सोलन व सिरमौर में बारिश की चेतावनी दी है। इस संबंध में यलो अलर्ट जारी किया गया है। लोगों को सचेत रहने के लिए कहा गया है। प्रदेश में 21 मार्च को मध्यम व निचले क्षेत्रों में गरज के साथ बारिश हो सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक डॉ. मनमोहन सिंह का कहना है 20 मार्च के बाद प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।