हिमाचल: पत्नी और सास ने दे दिया 22 वर्षीय युवक को जहर! दोनों फरार #news4
May 17th, 2022 | Post by :- | 277 Views

हमीरपुर : हिमाचल प्रदेश में एक 22 वर्षीय युवक की जहरीले पदार्थ का सेवन करने के चलते मौत होने की खबर सामने आई है। मामला प्रदेश के हमीरपुर जिले के तहत आते बड़सर विधानसभा क्षेत्र की वणी पंचायत का है। मृतक के परिजनों ने बहू तथा उसकी मां (सास) पर युवक को जहर देकर मारने के आरोप लगाए हैं।

7 माह पहले ही की थी अंतरजातीय शादी

इस संबंध में मृतक के परिजनों ने बड़सर पुलिस थाना में शिकायत भी दर्ज करवाई है। मृतक युवक की पहचान 22 वर्षीय अभिषेक पुत्र पवन कुमार निवासी गांव तुखानी पंचायत वणी तहसील के तौर पर हुई है। बताया जा रहा है कि मृतक युवक ने सात महीने पहले ही अंतरजातीय शादी की थी और उसकी पत्नी गर्भवती भी है।

परिजनों ने पत्नी व सास पर लगाया हत्या का आरोप

उधर, पुलिस में दी शिकायत में मृतक के पिता ने बताया कि उनकी बहु मीनाक्षी व उसकी मां सीमा देवी ने साजिश कर जहर दे दिया। इसके चलते उसकी तबीयत बिगड़ गई और उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। स्थानीय लोगों का कहना है कि अभिषेक तथा उसकी पत्नी दोनों आपस में किसी बात को लेकर चर्चा कर रहे थे।

पीछे मुड़कर भी नहीं देखी पत्नी

इस बीच उसकी पत्नी ने मायके जाने की बात कही। इसके उपरांत दोनों के बीच क्या बात हुई इसके बारे में उन्हें नहीं पता। हां पर थोड़ी देर बाद उसकी पत्नी तैयार होकर अपने मायके जाने के लिए बाहर आई।

उसी वक्त अभिषेक भी उल्टियां मारते हुए घर से बाहर आया। परंतु इस बीच मीनाक्षी ने उसे पीछे मुड़कर भी नहीं देखा और वह घर से कुछ मीटर दूर खड़ी उसकी मां संग वहां से चली गई।

रिपोर्ट में हुआ खुलासा

उधर, घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

इसके साथ ही हादसे के संबंध में मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। प्रारंभिक जांच तथा पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक युवक की मौत किसी जहरीले पदार्थ का सेवन करने के कारण हुई है।

पत्नी व सास की तलाश जारी

हालांकि, अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि मृतक ने खुद जहर पिया है या उसे किसी ने जबरदस्ती जहर दिया है। इस बात का खुलासा तो जांच के बाद ही हो पाएगा। फिलहाल पुलिस मृतक की पत्नी मीनाक्षी व सास को ढूंढने में जुटी हुई है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।