रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में बंटेगा हिमाचल, ये रहेगा अगले लॉकडाउन का प्लान
April 12th, 2020 | Post by :- | 734 Views

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए हिमाचल प्रदेश को छह जोन में बांटा जाएगा। इनमें एक रेड, चार ऑरेंज और एक ग्रीन जोन होगा। हिमाचल प्रदेश में कोविड-19 की रोकथाम के लिए अगले लॉकडाउन एग्जिट प्लान में यह छह जोन तय होंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह प्लान स्वास्थ्य और आर्थिक पहलुओं को ध्यान में रखते हुए तैयार किया जाएगा। राज्य में स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली, आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति और पेशेवर चिकित्सा के हितों को ध्यान में रखते हुए योजना बनाई जाएगी। आर्थिक मोर्चे पर और कोरोना वायरस को फैलने से रोकने की प्रभावशाली योजना बनाने में और वर्तमान में लॉकडाउन के प्रभाव को हिमाचल की अर्थव्यवस्था पर पड़ने, इसे बढ़ाए जाने से इसके गरीबों पर प्रभाव और दूसरे प्रभावित वर्गों पर प्रभाव का आकलन होगा।

राज्य की आर्थिक क्षमता की क्षतिपूर्ति और आर्थिक तौर पर पिछड़े हुए लोगों को विशेष रूप से ध्यान में रखकर ही आगामी रणनीति तैयार की जाएगी। प्रदेश में चयनित किए गए हॉटस्पॉट आईसोलेट किए जाएंगे। दूसरे क्षेत्रों से खाद्य वस्तुओं और अन्य आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति पुलिस और प्रशासन की ओर से की जाएगी।

बैठक में मुख्य सचिव अनिल खाची, डीजीपी एसआर मरडी, अतिरिक्त मुख्य सचिव मनोज कुमार व आरडी धीमान, प्रधान वित्त सचिव प्रबोध सक्सेना, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव संजय कुंडू और वित्त सचिव अक्षय सूद बैठक में उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।