हिमाचल: जून 2022 तक तैयार होगा बिलासपुर एम्स, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन #news4
December 3rd, 2021 | Post by :- | 148 Views

बिलासपुर जिले के कोठीपुरा में निर्माणाधीन हिमाचल प्रदेश का सबसे बड़ा अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) छह माह बाद जून 2022 तक पूरी तरह बनकर तैयार हो जाएगा। इसका लोकार्पण खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। पांच दिसंबर को एम्स की ओपीडी का लोकार्पण केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया करेंगे।

वहीं, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप, सीएम जयराम ठाकुर कार्यक्रम में विशेष तौर पर शिरकत करेंगे। बिलासपुर परिधि गृह में पत्रकारों से बातचीत में आपदा प्रबंधन के उपाध्यक्ष एवं भाजपा के मुख्य प्रदेश प्रवक्ता रणधीर शर्मा ने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री रहते हुए जेपी नड्डा ने एम्स का बिलासपुर में शुभारंभ करवाया।

इसके बाद स्वास्थ्य संस्थान के भवन का समय पर निर्माण करवाने के लिए लगातार बैठकें करते रहे। इसका परिणाम यह रहा कि दो साल कोरोनाकाल के बावजूद चार साल में एम्स की ओपीडी की सौगात प्रदेश की जनता को दी जा रही है। एम्स जेपी नड्डा का ड्रीम प्रोजेक्ट है। इस कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए पार्टी कार्यकर्ता तैयारियों में जुट गए हैं। एम्स के आयुष ब्लॉक में संपूर्ण वैक्सीनेशन और एम्स ओपीडी लोकार्पण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि एक तरफ जहां एम्स की ओपीडी का शुभारंभ होगा, वहीं वैक्सीनेशन अभियान में बेहतर कार्य करने वाले स्वास्थ्य अधिकारियों, कर्मचारियों को भी सम्मानित किया जाएगा। प्रदेश ने पूरे देश में वैक्सीनेशन के पहले और दूसरे राउंड में 100 फीसदी लक्ष्य पूरा करने में पहला स्थान हासिल किया है। यह इस राज्य के लिए बड़ी उपलब्धि है।

प्रदेश में 30 स्थानों पर एलईडी पर देंगे कार्यक्रम 
प्रदेश के 12 जिला मुख्यालयों समेत 30 स्थानों पर इस कार्यक्रम को वर्चुअल माध्यम से एलईडी पर करीब 10 हजार लोग देखेंगे। वहीं, एम्स के आयुष ब्लॉक में आने वाले लोगों की संख्या 2500 के करीब होगी। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री लोगों को संबोधित करेंगे।

जेपी नड्डा और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री रविवार को पहुंचेंगे लुहणू 
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया रविवार को सुबह करीब 11.15 बजे लुहणू पहुंचेंगे। वहां पार्टी कार्यकर्ता उनका स्वागत करेंगे। इसके बाद वे सीधे एम्स कोठीपुरा जाएंगे। जहां पर दीप प्रज्वलन कार्यक्रम होगा। उसके बाद ओपीडी का शुभारंभ किया जाएगा। जेपी नड्डा निर्माणाधीन एम्स के कार्यों की फीडबैक भी लेंगे। रविवार शाम को करीब चार बजे भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री दिल्ली लौटेंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।