हिमाचल के 12 स्पेशलिस्ट डाक्टर निलंबित
January 2nd, 2020 | Post by :- | 186 Views

बॉन्ड की शर्त तोड़कर फरार हुए 12 डॉक्टरों पर सरकार ने नकेल कसने की तैयारी कर ली है। इस कारवाई के अन्तर्गत सरकार ने 12 डॉक्टरों को निलंबित कर दिया है। प्रदेश सरकार ने कुल 37 चिकित्सकों को भगोड़ा घोषित कर रखा है , जिनमें से 2 चिकित्सकों ने बॉन्ड की राशि सरकार को जमा करवा दी है था एक डॉक्टर ने करवाई के डर से सरकारी सेवाओं में वापिस ज्वाइनिंग दे दी है। इसके अलावा बाकी 22 चिकित्सकों के खिलाफ एचपी प्रिवेंशन आफ स्पेसिफिक करप्ट प्रैक्टिसेज एक्ट के तहत कानूनी कारवाई शुरू हो चुकी है। प्रदेश सरकार के खर्चे पर विशेषज्ञ बने इन डाक्टरों का मामला स्टेट विजिलेंस एंड एन्टी करप्शन ब्यूरो को भेजा जा रहा है।
डॉक्टरों पर आरोप है कि वो स्पेशलिस्ट बनने के बाद प्रदेश से बाहर निजी अस्पतालों में अपनी सेवाएं दे रहे है। बॉन्ड की शर्त होने के बावजूद कई डॉक्टरों सरकार को गोली देकर गायब थे।
खुफिया एजेंसियों से प्राप्त सूचनाओं के आधार पर सरकार ने संज्ञान लेते हुए इन चिकित्सकों को सरकारी सेवाओं से बाहर कर इनके खिलाफ अपराधिक मामलों दर्ज करवाने की करवाई शुरू कर दी है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।